हरियाणा

haryana

सोनीपत में सीएम फ्लाइंग की एसडीएम कार्यालय में छापेमारी, 4 कर्मचारी मिले नदारद

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 31, 2024, 7:18 PM IST

CM flying raid in Sonipat: बुधवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने एसडीएम कार्यालय में छापा मारा. टीम ने जांच की तो अधिकतर कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले, लेकिन कुछ ही देर बाद कर्मचारी ड्यूटी पर पहुंच गए, जबकि चार कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आए.

CM flying raid in Sonipat
CM flying raid in Sonipat

सोनीपत: सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार को एसडीएम कार्यालय में छापा मारा. सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक श्रवण सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने एसडीएम कार्यालय में पहुंचते ही कर्मचारियों की हाजिरी की जांच की तो अधिकतर कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले, लेकिन कुछ ही देर बाद काफी कर्मचारी ड्यूटी पर पहुंच गए, जबकि चार कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आए. टीम ने चारों नदारद कर्मचारियों के नाम आगामी कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है.

टीम ने एसडीएम कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की, तो सभी 14 कैमरे चालू हालत में मिले. इसके बाद टीम आरसी और लाइसेंस शाखा में पहुंची, तो वहां भी लाइसेंस क्लर्क ज्योति नदारद मिली. टीम लाइसेंस क्लर्क ज्योति के आने का इंतजार करती रही, लेकिन बाद में टीम को पता चला कि वो सोनीपत ट्रेनिंग पर गई हैं. जिस वजह से टीम आरसी व लाइसेंस से संबंधित रिकॉर्ड की जांच नहीं कर पाई.

सीएम फ्लाइंग को शिकायतें मिल रही थी कि गन्नौर एसडीएम डॉक्टर निर्मल नागर के गुरुग्राम ट्रेनिंग पर जाने के बाद से एसडीएम कार्यालय के कर्मचारी समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंच रहे और ना ही लोगों के काम कर रहे हैं. सूचना के बाद सीएम फ्लाइंग टीम मौके पर पहुंची तो मौके पर मौजूद लोगों ने भी उन्हें एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों की शिकायत दी. लोगों ने बताया कि वो एसडीएम कार्यालय में आरसी लेने के कई बार चक्कर काटने को मजबूर हो रहे हैं.

लोगों ने बताया कि कर्मचारी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि लाइसेंस क्लर्क ज्योति उन्हें आरसी के लिए बार-बार दौड़ाती हैं. सीएम फ्लाइंग के डीएसपी अजीत सिंह ने बताया कि शिकायतें मिल रही थी कि गन्नौर, पानीपत व करनाल में एसडीएम के ट्रेनिंग पर जाने के बाद से एसडीएम कार्यालयों में कर्मचारी ड्यूटी में लापरवाही बरत रहे हैं. जिस वजह से लोगों के काम नहीं हो पा रहे.

शिकायत पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने तीनों जगहों पर छापेमारी की है. गन्नौर में चार कर्मचारी गैरहाजिर मिले हैं. जिनमें दो स्थाई व दो अस्थाई कर्मचारी हैं. छापेमारी में सामने आया है कि कर्मचारी लोगों के काम नहीं कर रहे हैं. टीम छापेमारी की रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को सौंप देगी.

ये भी पढ़ें- अंबाला में भ्रूण लिंग जांच फर्जीवाड़ा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर किया खुलासा, एक गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पानीपत में अवैध तरीके से रह रहे चार बांग्लादेशी गिरफ्तार, सीएम फ्लाइंग की टीम ने पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details