राजस्थान

rajasthan

'कुर्ते के ऊपर ही सही ये जनेऊ तो पहनने लगे' CM भजनलाल ने राहुल गांधी पर ली चुटकी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 6, 2024, 6:20 PM IST

CM Bhajanlal Sharma, भरतपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल ईआरसीपी पर राजनीति करती रही.

CM Bhajanlal Sharma
CM Bhajanlal Sharma

CM भजनलाल शर्मा

भरतपुर. सीएम भजनलाल शर्मा भरतपुर दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर बरसे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की 5 साल की सरकार में प्रदेश के किसान, महिला और युवाओं पर अत्याचार हुआ. प्रदेश की सरकार कमजोर थी, इसलिए पड़ोसी राज्यों के अपराधियों ने भी राजस्थान को शरण स्थल बना लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो राम को भी काल्पनिक बता दिया. ये कहते हैं कि राम अयोध्या में जन्मे ही नहीं. उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी चुटकी ली. सीएम ने कहा कि आज कुर्ते के ऊपर ही सही, लेकिन जनेऊ धारण करने लग गए हैं.

5 साल कमजोर सरकार थी:सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की 5 साल की सरकार में किसान, महिला और युवाओं पर अत्याचार हुआ. 19 में से 17 पेपर लीक हुए. हमने एसआईटी गठित कर दी है. अब तक 25 अपराधियों को पकड़ने का काम किया है. किसी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. बीते 5 साल राजस्थान में कमजोर सरकार थी, लेकिन पड़ोसी राज्यों में मजबूत सरकारें थीं. चाहे गुजरात हो, उत्तर प्रदेश हो, हरियाणा हो या मध्य प्रदेश हो. पड़ोसी राज्यों के अपराधियों ने राजस्थान को शरणस्थली बना लिया था.

पढ़ें. भरतपुर के साधुओं ने दी चेतावनी, बोले- पहाड़ पर खनन बंद नहीं हुआ तो करेंगे आत्मदाह

जो वादा किया है हम उसको पूरा करेंगे : उन्होंने कहा कि आए दिन गोलीबारी, हत्या, लूट, फिरौती मांगने की घटनाएं होती थीं, लेकिन अब राजस्थान में कानून का राज चलेगा, 'काकाजी' का राज नहीं चलेगा. हमने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स गठित कर अपराधियों को बड़ी संख्या में पकड़ना शुरू कर दिया है. पहले जेलों में फोन पहुंचते थे. अब जयपुर और जोधपुर जेल के अंदर से फोन बरामद हुए. दोनों जिलों के जिम्मेदार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया, जांच बैठा दी गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मैं आप से वादा करता हूं, जनता से जो वादा किया है हम उसको पूरा करेंगे.'

राम को ही काल्पनिक बता दिया :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमने कहा था जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाएंगे. ये (कांग्रेस) बोले कि ये तो भाजपा का जुमला है. हमने कहा रामलला का मंदिर वहीं बनाएंगे, ये बोले तारीख नहीं बता रहे. हमने तारीख भी बताई, मंदिर भी बनाया और कांग्रेस वालों को निमंत्रण भी दिया, लेकिन कांग्रेस वालों ने राम को ही काल्पनिक बता दिया. इन्होंने कहा कि राम कोई थे ही नहीं, अयोध्या में जन्मे ही नहीं. ऐसे लोगों को दर्शन भी कैसे होंगे? कहते हैं भगवान राम सबकी बुद्धि बदल देते हैं.

मोदी के कारण जनेऊ तो धारण करने लगे :सीएम भजनलाल ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि आज कुर्ते के ऊपर ही सही, लेकिन जनेऊ धारण करने लग गए हैं. यह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण हुआ. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज कोई आप पर उंगली नहीं उठा सकता. हम गरीब को गणेश मानकर पूजा करते हैं. कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि एक-एक बूथ, एक-एक गांव जाइए. इस बार 400 पर सीटों के साथ सरकार बनानी है.

पढ़ें. CM बनने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला हाड़ौती दौरा, नोनेरा बांध का करेंगे निरीक्षण

ईआरसीपी पर सिर्फ राजनीति की :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 'मैं पूर्वी राजस्थान के दर्द को भी जानता हूं. कभी पूर्वी राजस्थान पानी से परेशान रहता था, लेकिन आज पूर्वी राजस्थान पानी के लिए तरस रहा है.' पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2003 में नदियों को जोड़ने की योजना तैयार की. उसके बाद केंद्र में और राज्य में हमारी सरकार चली गई. कांग्रेस की सरकार ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया. 2013 में वसुंधरा सरकार आई तो फिर से ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) पर काम शुरू किया, लेकिन 2018 में कांग्रेस सरकार ने आकर फिर से इसको ठंडे बस्ते में डाल दिया और ईआरसीपी के नाम पर सिर्फ राजनीति करते रहे. मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी योजना को लेकर लिख दिया कि 'मैं इससे सहमत नहीं हूं'. उन्होंने कहा कि काम करने की इच्छा शक्ति होनी चाहिए. 'हमें सरकार में आए हुए सिर्फ एक महीना हुआ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से ईआरसीपी योजना को लेकर समझौता किया. आने वाले 5 साल में यह योजना पूरी तरह से दौड़ेगी.'

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने कभी भी किसान और गरीब के हित में काम नहीं किया, लेकिन वर्ष 2014 से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं और गरीब की स्थिति बदलने का काम किया है. देश के 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने का काम किया है. हमने किसान सम्मान निधि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार कर दी. वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक चुनाव होगा. उन्होंने कहा कि हम 25 की 25 सीट तो जीतेंगे ही, लेकिन हमें इन्हें दिखाना होगा कि जनता क्या चाहती है. हमें सभी बूथों पर दुगुने अंतर से जीत दर्ज करनी है और नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details