उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पिता ने 5 साल के बेटे को कुल्हाड़ी से काट डाला, खुद को कमरे में बंदकर घर में लगा दी आग

CHITRAKOOT FATHER MURDERS SON : कटा सिर मिट्टी के बर्तन में छिपाया. पति-पत्नी में आए दिन होते थे झगड़े. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मां ने बचाई 3 बच्चों की जान.
मां ने बचाई 3 बच्चों की जान. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

चित्रकूट : मऊ इलाके के एक गांव में देर रात एक पिता ने कुल्हाड़ी से काटकर अपने 5 साल के बेटे की हत्या कर दी. पत्नी से विवाद होने के बाद पिता हैवान बन गया. मां ने किसी तरह 3 अन्य बच्चों को घर से बाहर निकाला. आरोपी ने पूरे घर को आग के हवाले कर दिया. वारदात की जानकारी पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मऊ थाना क्षेत्र के दुबारी गांव में राजकुमार अपने 4 बच्चों और पत्नी के साथ रहता है. रविवार की देर रात करीब 3 बजे उसका परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. पत्नी का कहना है कि उसका और उसके पति का नवरात्र से ही विवाद चल रहा है. पति मामूली बात पर भी उससे मारपीट करता था. उसने एक बार उसका हाथ भी तोड़ दिया था.

रविवार की रात करीब 3 बजे पति घर के आंगन में टहल रहा था. वह चारों बच्चों की हत्या करने की बात कहकर उनके साथ मारपीट कर रहा था. महिला ने बताया कि वह शिकायत लेकर अपने ससुर और पड़ोसियों के पास पहुंची थी. लोगों के दरवाजे भी खटखटाए, लेकिन किसी ने मदद नहीं की. रात्रि 3 बजे राजकुमार बच्चों को अपने कमरे में ले गया. किसी तरह वह तीन बच्चों को बाहर निकाल लाई. जबकि 5 साल के सत्यम को पति ने कमरे में बंद कर लिया.

सत्यम बाहर आने के लिए रो रहा था. पति ने कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी. आरोपी पिता ने बच्चे की गर्दन को काटकर पूरी तरह अलग कर दिया. कटे सिर को मिट्टी के बर्तन में छिपा दिया. इसके बाद अपने कच्चे घर में आग लगा दी. इसके बाद लोगों की भीड़ जुटी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. ग्रामीणों की मदद से आग पर भी काबू पा लिया गया.

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि आरोपी पति अपनी पत्नी पर शक करता था. इसे लेकर उसके साथ मारपीट करता रहता था. आरोपी पिता को हिरासत में लेकर शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है. मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें :वाराणसी में घर से बाहर निकली महिला की लूट के बाद हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details