झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 3, 2024, 11:07 AM IST

ETV Bharat / state

बोकारो में ठनका गिरने से एक बच्चे की मौत, छह घायल - Lightning struck child

Lightning struck child in Bokaro. बोकारो में ठनका गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं छह बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे. इस दौरान यह हादसा हुआ.

Lightning struck child in Bokaro
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

बोकारो: जिले के बालीडीह में क्रिकेट खेलने के दौरान ठनका गिरने से 15 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि 6 बच्चे घायल हो गए. घटना राधागांव के दुलालपुर में हुई. सभी घायलों को बोकारो जनरल अस्पताल लाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है.

घायलों से मिलने पहुंचे ढुल्लू महतो और अमर कुमार बाउरी (ईटीवी भारत)

प्रत्यक्षदर्शी अमित बाउरी ने बताया कि सभी बच्चे मैदान में क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे थे. सारी तैयारी हो चुकी थी, अचानक बिजली चमकी और सभी बेहोश हो गए. जब ​​होश आया तो देखा कि सभी लेटे हुए हैं. ग्रामीणों को सूचना देने के बाद सभी को अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने 15 वर्षीय मिलन रजक को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाकी 6 बच्चों का इलाज चल रहा है.

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और धनबाद से भाजपा प्रत्याशी दुल्लू महतो बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना. भाजपा प्रत्याशी दुल्लू महतो ने वज्रपात की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि राज्य सरकार दूसरे कामों में व्यस्त है, जिसके कारण लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं और लोगों की जान जा रही है. सरकार ने लोगों के बचाव के लिए कोई कदम नहीं उठाया है.

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. पीड़ितों को सरकार की ओर से मुआवजा मिलना चाहिए. जो नुकसान हो रहा है, वह बहुत दुखद है.

यह भी पढ़ें:Lightning in Latehar: वज्रपात से गयी महिला की जान, खेत में काम करने के दौरान हुआ हादसा

यह भी पढ़ें:खौफ के साये में पढ़ते हैं बच्चे, 30 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल भवनों पर आसमानी आफत का खतरा!

यह भी पढ़ें:Lightning in Latehar: खेत में काम करने के दौरान वज्रपात, एक किसान की मौत, कई जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details