उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी आदित्यनाथ का नारा, 80 बनेगा आधार, एनडीए 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार - Lok Sabha election 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 15, 2024, 12:54 PM IST

राजधानी लखनऊ में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेसवार्ता (Lok Sabha election 2024) की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन योजना का हमने संकल्प पत्र में प्रमुख स्थान दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेसवार्ता की

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के मोदी की गारंटी संकल्प पत्र के विषय में जानकारी देते हुए सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नया नारा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नारा है, 80 बनेगा आधार, एनडीए 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार. मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों से कहा कि मोदी की गारंटी की गूंज आज पूरे देश में है. यह पहला चुनाव है जिसमें सभी को पहले से पता है कि परिणाम क्या होगा? यह सब कुछ मोदी की गारंटी का परिणाम है.


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश महामंत्री और विधान परिषद सदस्य गोविंद नारायण शुक्ला, राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी हुआ है. संकल्प पत्र की पहली चार प्रतियां जिन चार स्तंभों को लेकर इस चुनाव में भाजपा उतरी है, उनका प्रतिनिधित्व करने वाले युवा महिला गरीब और किसान को एक-एक प्रति दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद यह प्रति दी, जो मोदी का विजन है वही हम सबका मिशन है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी ने देश में परिवर्तन करके दिखाया है. प्रभावी ढंग से गारंटी को जमीन पर उतारा गया है. विजन डॉक्यूमेंट के आधार पर संकल्प लिया गया है. योजनाओं का लाभ आप लोगों ने जनता को लेते हुए देखा है. 60 करोड़ लोगों को स्वस्थ्य बीमा का लाभ दिया गया है. तीन करोड़ नये प्रधानमंत्री आवास हम देंगे. मोदी की गारंटी आश्वस्त करती है कि योजनाओं का लाभ आगे भी मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल का पहला चुनाव है. विकसित भारत के लिए यह चुनाव लड़ा जा रहा है. भारत की आस्था, भारत की अर्थव्यवस्था के लिए मोदी की गारंटी है. इन्वेस्टमेंट को एम्प्लॉयमेंट से जोड़ा गया है. नारी शक्ति के लिए अभिनंदन किया है. तीन करोड़ लखपति दीदी को आगे बढ़ाया जाएगा. महिलाओं के लिए राजनीति में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना को ग्रामीण क्षेत्र में विस्तार दिया जाएगा. किसानों की योजनाओं का दायरा और बढ़ाया जाएगा. संकल्प पत्र आत्मनिर्भर भारत का ब्लू प्रिंट है. यह संकल्प पत्र सभी सेक्टर को मोदी की गारंटी देता है. यह पहला आम चुनाव है जिसमें आश्वस्त का भाव है. मोदी की गारंटी चुनाव परिणाम को पहले ही आश्वस्त कर रहा है. योगी ने कहा है कि वन नेशन, वन इलेक्शन योजना का हमने संकल्प पत्र में प्रमुख स्थान दिया है. बिजली बिल जीरो करने के सम्बन्धित, फसलों के लिए MSP समय-समय पर बढ़ाने के लिए हम आश्वासन देते हैं. 70 साल के बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड देने का संकल्प लिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापारियों के लिए किफायती बीमा कवर, खिलौनों के निर्माण में विश्व तक पहुंचाने और 2030 तक इलेक्ट्राॅनिक में अग्रणी बनाया जाएगा. 5जी के साथ 6जी को भी लाया जाएगा. पुलिस आधुनिकीकरण के लिए भी तकनीक का सहारा लिया जाएगा. आखिर में मुख्यमंत्री ने नारा दिया कि बदलते यूपी को लोगों ने देखा है. 80 बनेगा आधार, NDA होगा 400 पार.

यह भी पढ़ें : लखनऊ से सीएम योगी आदित्यनाथ LIVE - CM Yogi Adityanath

यह भी पढ़ें : पीलीभीत लोकसभा सीट; 1996 से गांधी परिवार खिला रहा कमल, क्या इस बार जितिन प्रसाद दिला पाएंगे भाजपा को जीत - Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details