मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कार के सीक्रेट चेंबर में छिपाकर ले जा रहे थे सोने के लॉकेट, पुलिस ने जताया चुनाव में बांटने का अंदेशा - chhindwara police seize gold locket

छिंदवाड़ा पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार में छिपाकर ले जाए सोने के लॉकेट जब्त किए हैं. पुलिस को अंदेशा है कि इन लॉकेटों का इस्तेमाल चुनाव के लिए ना किया जा रहा हो. संतोषजनक जवाब और दस्तावेज न मिलने पर पुलिस ने लॉकेट जब्त किए हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 4, 2024, 6:31 PM IST

Updated : Apr 4, 2024, 6:39 PM IST

CHHINDWARA POLICE SEIZE GOLD LOCKET
कार के सीक्रेट चेंबर में छिपाकर ले जा रहे थे सोने के लॉकेट, पुलिस ने जताया चुनाव में बांटने का अंदेशा

कार के सीक्रेट चेंबर में छिपाकर ले जा रहे थे सोने के लॉकेट

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. वहीं प्रदेश के सभी जिलों और स्थानों पर पुलिस द्वारा सख्ती से चेकिंग की जा रही है. पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग पॉइंट लगाए हैं. इसी क्रम में छिंदवाड़ा जिले के उमरानाला के SST चेक पॉइंट में पुलिस ने 1 कार से 57 लाख रुपए के 156 सोने के लॉकेट जब्त किए हैं. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है कि आखिरकार एक जैसे डिजाइन के लॉकेट क्यों लाए जा रहे थे.

चुनाव में बांटने के लिए तो नहीं लाए जा रहे थे सोने के लॉकेट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के हर थाने में वाहनों की जांच के लिए चेकपॉइंट लगाएं गए हैं. मोहखेड़ के उमरानाला चौकी अंतर्गत सिमरिया चेकपॉइंट पर एक वाहन से 57 लाख 51 हजार रुपए कीमत के सोने लॉकेट जब्त किए गए हैं. वहीं चांद चेक पॉइंट पर एक वाहन से 64 हजार रुपए नकद जब्त किए गए हैं. वाहन में सवार पिपरिया निवासी ज्वेलरी व्यापारी जेवर के संबंध में दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए हैं. सोना 800 ग्राम होना बताया जा रहा है. जिसकी कीमत करीब 57 लाख आंकी जा रही है. पुलिस ने जेवर जब्त कर लिए हैं.

मामला इनकम टैक्स विभाग को सौंपा जाएगा. पकड़े गए सभी सोने के लॉकेट एक ही डिजाइन और एक समान वजन के हैं. इससे पुलिस को आशंका है कि कहीं चुनाव में बांटने के लिए इन्हें ले जाया जा रहा होगा, लेकिन फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है.

चांद चेक पॉइंट पर टीम ने जब्त की नकदी

चांद टीआई रविकांत अवस्थी ने बताया कि 'चेक पॉइंट से गुजरने वाले हर वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है. जांच के दौरान बुधवार को एक वाहन से 64 हजार रुपए जब्त किए गए हैं. वाहन सवार रुपए के लेनदेन के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं. इस वजह से रुपए जब्त किए गए हैं. कार्रवाई करने वाली टीम में एएसआई बलवंत बघेल, एसएसटी प्रभारी समेत अन्य सदस्य शामिल हैं.

यहां पढ़ें...

वाहन चेकिंग कर रही थी पुलिस, कार में रखा सूटकेस खोला तो फटी रह गई आंखें

रीवा में मेडिकल स्टोर संचालक के ठिकाने से प्रतिबंधित दवाओं की खेप जब्त, विंध्य में फलफूल रहे नशे के सौदागर

कार के सीक्रेट चेम्बर में छिपा कर रखे थे लॉकेट और सोने के बिस्किट

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि 'कार के एक सीक्रेट चेंबर में 156 सोने के लॉकेट व्यक्ति छिपाकर ले जा रहा था. सोने के लॉकेट के डिजाइन और वजन एक सामान थे. जब कार चालक से बिल और कागजात मांगे गए तो वह दिखा नहीं पाया. फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

Last Updated : Apr 4, 2024, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details