छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बहुत सुंदर है छत्तीसगढ़, मनु भाकर ने की तारीफ, बारनवापारा अभयारण्य के लिए कही ये बड़ी बात

Manu Bhaker praised Chhattisgarh ओलंपियन मनु भाकर ने छत्तीसगढ़ की पहली यात्रा के अनुभव साझा किए. Barnawapara Sanctuary

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 7 hours ago

Manu Bhaker praised Chhattisgarh
मनु भाकर छत्तीसगढ़ (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर: ओलंपियन मनु भाकर रविवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहीं. वे पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचीं. मनु भाकर यहां अखिल भारतीय वन प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुईं.

"छत्तीसगढ़ बहुत सुंदर":मनु भाकर ने कहा कि ''बहुत बहुत शुक्रिया मुझे आमंत्रित करने के लिए. मैं पहली बार छत्तीसगढ़ आई हूं. सीएम साय से मुलाकात हुई. मैंने बारनवापारा अभयारण्य का भी दौरा किया. वाकई छत्तीसगढ़ बहुत सुंदर है.''

मनु भाकर छत्तीसगढ़ (ETV Bharat Chhattisgarh)

वन प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई:मनु भाकर ने अखिल भारतीय वन प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जिनको मैडल मिला है और जो जीते हैं, उनको बधाई. यूं ही आप आगे बढ़ते रहें. आपको रूकना नहीं है.

हारे हुए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई: वहीं हारे हुए खिलाड़ियों की मनु भाकर ने हौसला अफजाई की. मनु भाकर ने कहा कि जो जीत नहीं पाए हैं, मैं उन्हें यही कहूंगी कि हारा वो है जो हार मान लेता है, लेकिन जो आगे बढ़ने की चाह रखता है वो हारा हुआ नहीं माना जाता. हारने के बाद जीतने वाले को ही तो बाजीगर कहते हैं.

वन और वन्यजीवों का विशेष महत्व है. इसी तरह खेल भी बहुत अहम स्थान है. स्पोर्ट्स में कोई कल्चर, रिलेजन, किसी तरह का भेदभाव नहीं होता है. कोई बड़ा या छोटा नहीं होता है. हम सभी फेवरेट खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं. आप सभी अपनी लाइम में जो गोल है, उसे अचीव करें. नेशनल लेवल पर ही नहीं बल्कि वर्ल्ड लेवल पर भी जाएं और हमारे देश के लिए मैडल जीतें.

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, छत्तीसगढ़ बना चैम्पियन, अगले साल उत्तराखंड करेगा मेजबानी
ओलंपियन मनु भाकर ने किया बारनवापारा अभ्यारण्य का भ्रमण
मासुलपानी पंचायत की महिलाएं पानी से हो रही मालामाल, जानिए कैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details