बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से छठ घाटों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

छठ महापर्व की तैयारी में प्रशासन जुटा है. राजधानी पटना में जगह-जगह छठ घाट बनाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका निरीक्षण किया.

Chief Minister Nitish Kumar
नीतीश कुमार ने छठ घाट का निरीक्षण किया. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

पटना: राजधानी पटना में छठ महापर्वकी तैयारी शुरू हो गई है. चार दिवसीय महापर्व 5 नवंबर को नहाय-खाय से शुरू हो रहा है. छठ पूजा के लिए गंगा किनारे घाटों का निर्माण कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अधिकारियों के साथ लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियों को लेकर सड़क मार्ग से विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द छठ घाटों का काम पूरा करने का निर्देश दिया.

किन-किन घाटों का किया निरीक्षणः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेपी गंगा पथ से होते हुए दीघा के पाटीपुल घाट, जेपी सेतु पश्चिमी घाट, जेपी सेतु घाट, पहलवान घाट, एलसीटी घाट, कलेक्ट्रेट घाट एवं कृष्णा घाट का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने दीघा के पाटीपुल घाट पर रुककर वहां की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये छठ घाटों को तैयार करायें.

नीतीश कुमार ने छठ घाट का निरीक्षण किया. (ETV Bharat)

अधिकारियों को दिये निर्देशः छठ व्रती सुगमतापूर्वक छठ घाटों तक पहुंच सकें, इसे ध्यान में रखते हुये रास्तों को दुरूस्त करायें. छठ व्रतियों को अर्घ्य देने में कोई परेशानी न हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें. छठ व्रतियों की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी सुविधाओं का विशेष ख्याल रखें ताकि उन्हें अर्घ्य देने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा आदि मौजूद रहे.

नीतीश कुमार. (ETV Bharat)

स्टीमर से किया था निरीक्षणः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार सुबह स्टीमर से अपने अधिकारियों के साथ छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए. उन्होंने छठ घाटों का जल्दी से निर्माण कार्य, घाटों की साफ सफाई, स्वच्छता और सुरक्षा के निर्देश दिये. नीतीश कुमार ने छठ व्रतियों को अर्घ्य के दौरान किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा. अधिकारियों के मुताबिक, छठ घाटों की सफाई और मरम्मत और संपर्क पथ के निर्माण में 13 करोड़ 40 लाख खर्च होंगे.

इसे भी पढ़ेंः दिवाली और छठ पर सफर हुआ आसान! 6 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, देखें लिस्ट और बुकिंग की जानकारी

इसे भी पढ़ेंः बिहार में लोग अपनों से पूछ रहे बस एक ही सवाल, 'हैलो.. छठ में आ रहे हो न..?'

इसे भी पढ़ेंः इन बच्चों का छठ गीत सुनकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे, हारमोनियम और नाल-झाल से पूरा माहौल बना है

ABOUT THE AUTHOR

...view details