बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में एक और पुल नदी में समाया, देखिये छपरा में कैसे भरभराकर गिरा पुल - BRIDGE COLLAPSED

BRIDGE COLLAPSED IN CHAPRA : बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है. बुधवार को भी छपरा में एक पुल ने जल समाधि ले ली. पुल काफी पुराना था और बारिश के दौरान भरभरा कर गिर पड़ा. गनीमत रही कि जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ, पढ़िये पूरी खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 3, 2024, 3:40 PM IST

पुल की जल समाधि
पुल की जल समाधि (ETV BHARAT)

जब भरभरा कर गिरा पुल (ETV BHARAT)

छपराः बिहार में पुलों के धराशायीहोने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटना छपरा की है जहां बुधवार को देखते-देखते एक पुल भरभराकर गिर पड़ा. बताया जाता है कि पुल पुराना था और बारिश के दौरान नदी में समा गया. पुल गिरने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

चालू हालत में था पुलः जानकारी के मुताबिक ये पुल घटना सारण जिले के लहलादपुर प्रखंड के जनता बाजार में बना था. ये पुल बाबा ढूंढ नाथ मंदिर जाने का मुख्य रास्ता था. स्थानीय लोगों के मुताबिक "जनता बाजार में दो समानांतर पुल बने हुए हैं. दोनों पुल काफी पुराने हैं. इनमें से ही एक पुल बुधवार को बारिश के दौरान भरभरा कर गिर पड़ा."

पुल गिरने का हो गया था अंदेशाः बताया जाता है कि तेज बारिश के कारण नदी में पानी बढ़ गया था और नदी का पानी पुल के पिलर के पास हुए गड्ढे में तेजी से भर रहा था. जिसके बाद लोगों को ये अंदेशा हो गया था कि पुल कभी भी गिर सकता है. पुल गिरने के समय काफी लोग मौके पर जमा भी हो गए थे और कई लोगों ने पुल गिरने की घटना का वीडियो भी बनाया.

मौके पर पहुंचे अधिकारीः जो पुल नदी में समाया, उस पुल से ही बड़ी संख्या में लोग बाबा ढूंढ नाथ मंदिर में दर्शन के लिए आवाजाही करते थे, हालांकि गनीमत रही कि उस समय पुल पर आवाजाही बंद थी. पुल गिरने की घटना की खबर मिलते ही स्थानीय जनता बाजार थाना की पुलिस,प्रखंड विकास पदाधिकारी लहलादपुर और अन्य वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. अधिकारियों के निर्देश पर पुल के चारों तरफ बैरिकेडिंग की जा रही है. आखिर पुल गिरने की असली वजह क्या रही इस पर कोई भी अधिकारी बोलने से बच रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details