झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चंपाई सोरेन ने आदित्यपुर के पूजा पंडाल का किया उद्घाटन, बोले- पीएम का कोल्हान के लोगों से हैं खास लगाव

सरायकेला के आदित्यपुर के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन चंपाई सोरेन के हाथों हुआ. इसके बाद यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 7 hours ago

Updated : 4 hours ago

champai-soren-inaugurated-durga-puja-pandal-in-saraikela
पंडाल का उद्घाटन करते चंपाई सोरेन (ETV BHARAT)

सरायकेला: मां एक शक्ति है और हम इस शक्ति की पूजा करते हैं. नौ दिनों तक मां दुर्गा की हम पूजा अर्चना करते हैं. इसलिए माता अत्याचार, दुराचार से समाज को बिगाड़ने वाले तत्वों को संहार करती है. उक्त बाते पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने आदित्यपुर के दुर्गापूजा पंडाल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा.

मीडिया से बात करते चंपाई सोरेन (ETV BHARAT)

चंपाई सोरेन की तबीयत में सुधार होने के बाद सोमवार को जामताड़ा जिले में कार्यक्रम को संबोधित किए. इसके बाद देर शाम चंपाई सोरेन सरायकेला के आदित्यपुर में आयोजित दुर्गा पूजा पंडालों के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. तबीयत बिगड़ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हालचाल लिए जाने पर चंपाई सोरेन ने कहा कि कोल्हान क्षेत्रवासियों से प्रधानमंत्री का खास लगाव है. यहीं कारण रहा कि जमशेदपुर में आयोजित जनसभा में खराब मौसम के बावजूद सड़क मार्ग से ही प्रधानमंत्री कोल्हान के लोगों के बीच पहुंचे थे.

दुर्गा पूजा पंडाल (ETV BHARAT)

पंडाल उद्घाटन समारोह में चंपाई सोरेन ने कहा कि दुर्गापूजा मे नौ दिनों तक उत्साह का वातारण रहता है. एस टाईप में आयोजित उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक अरविंद सिंह शामिल हुए. समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि दुर्गा पूजा जैसे सार्वजनिक आयोजन से सामाजिकता बढ़ती है. पूजा पाठ के साथ लोग एक-दूसरे से मिलते हैं और यह पर्व त्योहार हमारे सभ्यता संस्कृति के अलावा भाईचारे का भी प्रतीक है.

माता का दर्शन करते चंपाई सोरेन (ETV BHARAT)

इससे पूर्व मुख्य अतिथि चंपाई सोरेन का भव्य स्वागत पूजा कमिटी के मुख्य संरक्षक मनोज सिंह ने किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित अरविंद सिंह का स्वागत पूजा कमिटी के अध्यक्ष बबलू सिंह ने किया. कार्यक्रम में सेवानिवृत्त डीआईजी दीपक सिन्हा, निवर्तमान डिप्टी मेयर अमित सिंह, भाजपा सरायकेला खरसावां के जिला अध्यक्ष उदय सिंह देव, चंचल गोस्वामी, परमेश्वर गोराई समेत काफी संख्या में पूजा कमिटी के लोग मौजूद थे.

उद्घाटन के साथ उमड़ा भक्तों की भीड़

सोमनाथ मंदिर के तर्ज पर बनी एस टाईप दुर्गापूजा पंडाल की खूबसूरती से श्रद्धालु काफी आकर्षित हो रहे हैं. पूजा पंडाल के उद्घाटन के साथ ही यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

दुर्गापूजा पंडाल को पूर्व सीएम ने किया उद्घाटन

श्री श्री सार्वजनिक दुर्गापूजा कमिटी, दिंदली पूजा पंडाल का उद्घाटन पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने किया. यहां भव्य मेला का भी आयेाजित किया गया है. इससे पूर्व सांस्कृतिक झूमर कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें कलाकारों ने लोकल गीत और नृत्य का समां बांधा. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूजा कमेटी के अध्यक्ष लालटू महतो ने की. संचालन मुख्य संरक्षक छवि महतो ने किया. इस दौरान पूर्व पार्षद राजरानी महतो, गुरूजीत सिंह, रितेन महतो समेंत कई लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:रांची में दुर्गोत्सव की धूम, सीएम हेमंत सोरेन ने पूजा पंडालों का किया अनावरण

ये भी पढ़ें:रघुवर दास ने पूजा पंडाल का किया उद्घाटन, बोले- जो गुजरात के स्वामीनारायण का दर्शन नहीं किए वो यहां से ले सकते हैं अनुभव

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details