राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

किसान आयोग अध्यक्ष का बयान, कहा-देश में विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए सही भूमिका निभाए - CR Chaudhary targets opposition

किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने मंगलवार को भीलवाड़ा में विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा​ कि विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए अपनी सही भूमिका निभाए, तो पीएम मोदी भी तैयार हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 25, 2024, 8:12 PM IST

CR Chaudhary targets opposition
सीआर चौधरी ने साधा ​विपक्ष पर निशाना (ETV Bharat Bhilwara)

सीआर चौधरी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा.किसान आयोग के अध्यक्ष सी आर चौधरी ने मंगलवार को प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा देश में विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए अपनी भूमिका सही निभाए, तो पीएम मोदी तैयार हैं. विपक्ष तो केवल मात्र नारे लगाने व तख्तियां दिखाने के लिए ही जाने जाता है.

जिला भाजपा कार्यालय में आपातकाल के 49 साल पूरे होने पर काला दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान भाजपा जिला कार्यालय में लगी प्रदर्शनी का राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने अवलोकन किया. प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद सीआर चौधरी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारे लोकतंत्र प्रहरियों को आपातकाल के समय अरेस्ट किया गया. उनका आज सम्मान हो रहा है. आपातकाल के समय 25 जून, 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया था. उस समय कैबिनेट को भी कॉन्फिडेंस में नहीं लिया गया. इंदिरा गांधी ने व्यक्तिगत कारण के ही आपातकाल लगाया. उस दौरान विपक्ष में बीजेपी और संघ को टारगेट किया. आपातकाल के दौरान देश में 1 लाख 40 हजार लोगों को अरेस्ट कर जेल भेजा था.

पढ़ें:अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर निशाना, पूछा-NEET पेपर लीक के सबूत मिले, फिर भी रद्द क्यों नहीं की परीक्षा? - Gehlot targets Center on NEET 2024

विपक्ष राष्ट्र के विकास के लिए अपनी भूमिका सही निभाए, तो पीएम मोदी तैयार हैं. विपक्ष मात्र नारे लगाने व तख्तियां दिखाने के लिए जाना जाएगा, तो विपक्ष का मोदी साथ नहीं देगा. जनता सांसदों को चुनते समय काफी अपेक्षा रखती है. वह अपेक्षाएं पूरी करनी चाहिए. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के संघ और मोदी के बीच तल्खी के बयान पर सीआर चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह डोटासरा का मानना है कि मोदी व संघ के बीच तल्खी है. जबकि हमारा मानना नहीं है. इस प्रकार के कहीं रिश्ते कटु नहीं हैं. सही राष्ट्र के डवलप के लिए विचार, परिवार हमेशा मार्गदर्शन देता है.

पढ़ें:केंद्रीय मंत्री भागीरथ बोले- कोविड नहीं आता तो 2022 में किसानों की आय दोगुनी हो जाती, विपक्ष पर दिया ये बड़ा बयान - Union Minister on Farmers

देश में किसानों को भाजपा ने इतना सहयोग एवं समर्थन दिया, फिर लोकसभा चुनाव में किसानों का साथ क्यों नहीं मिला? जिस सवाल पर सीआर चौधरी ने कहा कि चुनाव में किसानों की ही नहीं, कई जगह कई तरह की दिक्कत आती है. कई बार लोकल कैंडिडेट, कई बार जाति को लेकर दिक्कत आती है. हालांकि मोदी देश में चार ही जाती मानते हैं. युवा, नारी शक्ति, किसान व अन्य. उनको व्यवहार में आने में काफी समय लगेगा.

पढ़ें:शेखावत बोले - एग्जिट पोल के बाद विपक्ष सुर और स्वर बदल गए हैं, 7 को छुट्टी मनाने चले जाएंगे कुछ लोग - Loksabha Election Result 2024

खींवसर में उपचुनाव की रणनीति पर सीआर चौधरी ने कहा कि खींवसर में उपचुनाव है. इसके लिए भाजपा तैयार है. टिकट वितरण हाईकमान करता है. मेरे टिकट को लेकर पार्टी हाईकमान देखेगा. मुझे किसी को कहने व प्रयास करने की जरूरत नहीं है. पार्टी जो कहती है, वह काम में करने के लिए तैयार हूं. पार्टी उपचुनाव में अगर जिम्मेदारी देगी, तो मैं तैयार हूं. जैसे आज मैं उपाध्यक्ष के नाते काम कर रहा हूं. आज मुझे पार्टी ने चित्तौड़गढ़ जाने को कहा, आज मै चित्तौड़गढ़ व भीलवाड़ा आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details