छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव 2024 , चार से 6 नवंबर तक आयोजन, ये मशहूर बॉलीवुड सिंगर जमाएंगे रंग

सीएम विष्णुदेव साय ने राज्य स्थापना दिवस पर घरों में दीया जलाकर दीपोत्सव के साथ राज्योत्सव मनाने की अपील की है.

RAJYOTSAVA 2024 ORGANISING
छत्तीसगढ़ राज्योत्सव (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

रायपुर: 1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना हुई यानी इस साल 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य गठन के 24 साल पूरे हो जाएंगे. छत्तीससगढ़ राज्योत्सव पर नवा रायपुर, अटलनगर में 10 हजार दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे. सीएम साय ने सभी शहरों और गांव में 1 नवंबर की शाम को सभी लोगों से अपने घरों में दीप प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव के साथ राज्योत्सव उत्सव मनाने की अपील की है.

राज्योत्सव स्थल तक बस सुविधा: राज्योत्सव स्थल तक आने जाने के लिए लोगों को बस की सुविधा मिलेगी. आम जनता को परिवहन की सुविधा रियायती दर पर मिलेगी. रोज शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. बॉलीवुड सिंगर शान, नीति मोहन, इंडियन आइडल विजेता पवनदीप और अरुनिदिता अपनी परफारमेंस देंगे.

  • 4 नवंबर को बॉलीवुड सिंगर शांतनु मुखर्जी (शान) का कार्यक्रम
  • 5 नवंबर को बॉलीवुड सिंगर नीति मोहन का कार्यक्रम
  • 6 नवंबर की शाम को इंडियन आइडल विजेता पवनदीप और अरुनिदिता का कार्यक्रम

6 नवंबर को राज्य अलंकरण समारोह: राज्योत्सव के आखिरी दिन 6 नवंबर को राज्य अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों और संस्थाओं को राज्य अलंकरण से सम्मानित किया जाएगा.

राज्य स्थापना दिवस में विकास प्रदर्शनी : राज्योत्सव स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा प्रमुख विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. निजी संस्थानों और पीएसयू संस्थानों के लिए भी हैंगर बनाया जाएगा. कृषि और जल संसाधन विभाग की भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी. खास बात यह है कि इस प्रदर्शनी में विभागों की नई योजनाएं प्रमुखता से प्रदर्शित की जाएगी.शिल्पग्राम, फूड कोर्ट, फैन पार्क होंगे आकर्षण का केंद्र: राज्योत्सव आयोजन स्थल पर शिल्पग्राम, फूड कोर्ट भी बनाया जाएगा. यहां ट्राइबल फूड भी उपलब्ध होगा. बच्चों के लिए फन पार्क भी बनाया जाएगा, जहां विभिन्न झूले होंगे.

दिवाली सीजन में गुरु पुष्य नक्षत्र से झूम उठा छत्तीसगढ़ का बाजार, 200 करोड़ के कारोबार का अनुमान

रायपुर NIT का दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने 1439 स्टूडेंट्स को दी डिग्री, 24 को मिले गोल्ड मेडल

दंपति समेत छह नक्सलियों का सरेंडर, 24 लाख का घोषित था इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details