छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में कोरोना रिटर्न, अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर कोविड संक्रमित - Corona virus Entry in Ambikapur

छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना की एंट्री हुई है. अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं. कोरोना के मरीज मिलने से स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड में आ गया है.

Corona virus Entry
कोरोना की एंट्री (ETV Bharat)

सरगुजा: अम्बिकापुर में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है. यहां एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बड़ी बात यह है कि कोविड 19 संक्रमित व्यक्ति मेडिकल कॉलेज के गायनकॉलजी विभाग में डॉक्टर है. 16 महीने बाद अम्बिकापुर में कोविड मरीज के मिलने से स्वास्थ्य अमले में हड़कंप मच गया है. मरीज को 7 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही मरीज को प्रॉपर दवाइयां दी जा रही है.

मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया:इस बारे में महामारी नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ शैलेंद्र गुप्ता ने बताया कि 28 तारीख को जो मामला सामने आया, वो आरटीपीसीआर जांच के बाद कोविड पॉजिटिव निकला है. कोविड 19 को तो हम लोग भूल ही चुके थे, लेकिन इस मरीज को बुखार, सिर में दर्द जैसी समस्या 10 दिन से थी. ये हमारे मेडिकल कॉलेज के ही चिकित्सक हैं, जिनका टेस्ट कराने पर कोविड पॉजिटिव आया है. मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

कम इम्युनिटी वालों को सतर्क रहने की जरूरत: डॉ शैलेंद्र गुप्ता ने बताया कि कोरोना का केस 16 महीने के बाद आया है. 2023 और 24 में 600 कोविड मरीजों की पहचान हुई थी. इन मरीजों में 2 की मौत हुई थी, लेकिन मौत दूसरे कारणों से हुई थी. अभी घबराने जैसी कोई बात नहीं है, लेकिन कम इम्युनिटी वाले जैसे छोटे बच्चे, बड़े और बुजुर्ग लोगों को भीड़ भाड़ में जाने से बचना होगा. कोविड पॉजिटिव डॉक्टर को 7 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है.

बता दें कि कई दिनों से कोरोना के केस सामने नहीं आए थे. इस केस के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. हालांकि अभी कोरोना के मामले उतने अधिक नहीं हैं जितने केसेस महामारी के समय आ रहे थे.

छत्तीसगढ़ में कोरोना की वापसी, बिलासपुर में मिला एक पॉजिटिव मरीज - Covid 19 Return
दिल्ली में भाजपा के अधिवेशन में सीएम विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश, दुर्ग में फैलता कोरोना
छत्तीसगढ़ में आज सीएम विष्णुदेव साय रायगढ़ में, लोकसभा चुनावों को लेकर सचिन पायलट का दौरा, बालोद में कोरोना मरीज की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details