उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में बनेंगे 3 मिनी स्टेडियम, कॉलेजों में खुलेंगे जिम्नेजियम, केंद्र ने दी मंजूरी

गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने मनसुख मंडाविया से की मुलाकात, गढ़वाल लोक सभा में मिनी स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव रखा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

3 MINI STADIUMS IN GARHWAL
गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में बनेंगे 3 मिनी स्टेडियम (Etv Bharat)

श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में खेलों के इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए बात की. उन्होंने बताया गढ़वाल लोक सभा में जल्द ही 3 मिनी स्टेडियम खुलने जा रहे हैं. इसके साथ ही कॉलेजों में जिम्नेजियम बनाने की योजना है.

गढ़वाल लोक सभा सांसद अनिल बलूनी ने आज कहा गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र में 3 स्थानों में मिनी स्टेडियम बनाए जाने को केंद्रीय मनसुख मंडविया ने सहमति दी है. साथ ही गढ़वाल लोक सभा के कॉलेजों में केंद्र सरकार की सहायता से जिम्नेजियम भी खोले जायेंगे. अनिल बलूनी ने इस विषय पर मनसुख मंडविया से उनके कार्यालय में मुलाकात की. जहां उन्होंने गढ़वाल लोक सभा में मिनी स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा गढ़वाल के युवा खेलों में काफी रुचि रखते हैं, लेकिन खेलों की उचित व्यवस्था, वातावरण एवं इसके लिए उचित इन्फ्रास्ट्रक्चर का अभाव है.

अनिल बलूनी ने कहा केंद्रीय मंत्री ने 3 मिनी स्टेडियम बनाने को लेकर सैद्धांतिक मंजूरी दी है. जिस पर जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा. साथ ही लोक सभा क्षेत्र में आने वाले विभिन्न कॉलेजों में जिम्नेजियम भी खोले जायेंगे. जिसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है. बलूनी ने केन्द्रीय मंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा इन मिनी स्टेडियम के खुलने से गढ़वाल के युवाओं को देहरादून या दूर किसी अन्य शहर में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मिनी स्टेडियम के खुलने से गढ़वाल लोक सभा के सभी जिलों के युवाओं को खेलों में उत्तराखंड का नाम रोशन करने में काफी सहायता मिल सकेगी. विभिन्न प्रतियोगिताओं और खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. यहां के युवा उत्तराखंड और देश का नाम रोशन करेंगे.

पढे़ं-सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव से की मुलाकात , फॉरेस्ट क्लीयरेंस की वजह से फंसी सड़कों पर चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details