राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान को बेहतरीन परफाॅर्मेंस पर केंद्र सरकार नवाजेगी अवाॅर्ड से - Spark Award to Rajasthan

केंद्रीय स्तर पर राजस्थान को अवाॅर्ड मिलने जा रहे हैं. 18 जुलाई को दिल्ली में दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत राजस्थान को बेहतरीन परफाॅर्मेंंस पर अवाॅर्ड मिलेगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 14, 2024, 6:41 PM IST

Rajasthan Autonomous Governance Department
राजस्थान स्वायत्त शासन विभाग (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर.दिल्ली में केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलात मंत्रालय की ओर से होने वाले आयोजन में एक बार फिर राजस्थान का गौरव बढ़ेगा. दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बेहतरीन परफाॅर्मेंंस के चलते स्टेट मिशन डायरेक्टर और हनुमानगढ़ नगर परिषद को 18 जुलाई को अवाॅर्ड मिलेगा. इसी तरह केंद्र सरकार की ओर से मिशन में बेहतरीन योगदान के लिए SPARK अवाॅर्ड 2023-2024 भी राजस्थान की झोली में आएगा.

डीएलबी डायरेक्टर सुरेश ओला ने बताया कि राजस्थान स्वायत्त शासन विभाग केंद्र सरकार की आकांक्षाओं पर खरा उतरा है. इसी का परिणाम है कि केंद्रीय स्तर पर राजस्थान को अवाॅर्ड मिलने जा रहे हैं. आगामी 18 जुलाई को दिल्ली में केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलात मंत्रालय की ओर से दिल्ली के इंडिया हेबिटेट सेंटर के स्टेन ऑडिटोरियम में एक अवाॅर्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसमें केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलात मंत्रालय की ओर से आयोजित दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बेहतरीन परफाॅर्मेंंस के चलते स्टेट मिशन डायरेक्टर और हनुमानगढ़ नगर परिषद को अवाॅर्ड मिलने जा रहे हैं. वहीं केंद्र सरकार की ओर से मिशन में बेहतरीन योगदान के लिए SPARK अवाॅर्ड 2023-2024 (सिस्टमैटिक प्रोग्रेसिव एनालिटिकल रियल टाइम रैंकिंग अवाॅर्ड) राजस्थान को मिलेगा.

पढ़ें:यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा बोले- नगरीय निकायों में रिक्त पदों की समस्या बनी नासूर, अब हम करेंगे इलाज

इस उपलब्धि पर मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही डबल इंजन सरकार जरूर पूरा करेगी. ये तो बस शुरुआत है. आगे आने वाले समय में राजस्थान एक से बढ़कर एक और उपलब्धियां हासिल करेगा और देश में अपना अलग स्थान स्थापित करेगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में आने वाले 5 सालों में डबल इंजन की सरकार ऐसे काम करेगी कि राजस्थान का हर एक निवासी उस पर गर्व करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details