झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

निर्भीक होकर करें मतदान, शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने पहुंचे जवान

झारखंड विधानसभा चुनाव में सुरक्षा को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा बलों का आना शुरू हो चुका है. रांची में जवानों का स्वागत किया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

jharkhand-assembly-elections-view-central-force-arriving-ranchi
हटिया स्टेशन पर केंद्रीय बल का आगमन (ईटीवी भारत)

रांची:झारखंड में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए केंद्रीय बलों का झारखंड आना शुरू हो गया है. बुधवार को राजधानी रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में जवान ट्रेन में सवार होकर रांची पहुंचे हैं. स्टेशन पहुंचने पर जवानों का भव्य स्वागत किया गया.

10 कंपनी के जवान पहुंचे

झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. नवंबर महीने की 13 और 20 तारीख को दो चरणों में झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने में केंद्रीय बलों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है. ऐसे में शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव को संपन्न करवाने के लिए केंद्रीय बलों का आगमन झारखंड में शुरू हो गया है. बुधवार को विशेष ट्रेन से सीआरपीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी के जवान रांची पहुंचे हैं. जिसमें सीआरपीएफ की एक, बीएसएफ के सात और आईटीबीपी की दो कंपनियां शामिल हैं.

रांची पहुंचे केंद्रीय बल (ईटीवी भारत)

हथियार के साथ गोला बारूद को रखा सुरक्षित

हटिया रेलवे स्टेशन पर जैसे ही जवानों से भरी स्पेशल ट्रेन पहुंची, तो रेलवे स्टेशन पर मौजूद रांची पुलिस के अफसरों और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मौके पर 2IC भवानी प्रताप यादव, डिप्टी कमांडेंट मृत्युंजय कुमार, एसपी सुनीता तिर्की, कुबेरनाथ सिंह और कांस्टेबल रमीज राजा ने उनका स्वागत किया. ट्रेन से उतरने के बाद जवानों के लिए विशेष रूप से बस और ट्रक मंगाए गए थे. जिनमें जवानों ने अपने हथियार और गोला बारूद सुरक्षित रखा और बसों में सवार होकर अपने-अपने गंतव्य स्थान की तरफ निकल गए.

अलग-अलग जिलों में होगी तैनाती

झारखंड में विधानसभा चुनाव को देखते हुए 100 कंपनी केंद्रीय बल झारखंड आ रहे हैं. एक से दो दिन के भीतर सभी कंपनियां झारखंड पहुंच जाएंगी. जिसके बाद उन्हें विभिन्न जिलों में तैनात किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-उग्रवाद प्रभावित बूथों पर पहुंचे एसपी, सुरक्षा दुरुस्त करने का निर्देश, बच्चों को दी टॉफी, लोगों से मतदान करने की अपील - Lok Sabha election 2024

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रांची में निषेधाज्ञा, 23 नवंबर तक रहेगा प्रभावी

झारखंड में चुनावी डुगडुगी का शोरः जानिए, ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details