राजस्थान

rajasthan

वोटिंग के दिन धरना प्रदर्शन का मामला, करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ दर्ज हुआ केस - Case registered against Karan Singh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 1, 2024, 5:02 PM IST

जोधपुर में मतदान के दिन हुई घटना के विरोध में जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने कांग्रेस नेताओं के साथ धरना दिया था. अब इस मामले में पुलिस ने उचियारड़ा समेत 15 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

CASE REGISTERED AGAINST KARAN SINGH
करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ दर्ज हुआ केस

जोधपुर.शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ पचपदरा पुलिस थाने में रास्ता रोककर प्रदर्शन करने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद अब फलोदी पुलिस ने कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ भी इसी तरह का मामल दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस ने करण सिंह के अलावा 15 और कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी आरोपी बनाया है.

फलोदी थानाधिकारी की ओर से दी गई रिपोर्ट पर दर्ज किए मामले में बताया गया है कि 17 मार्च को जिला अधिकारी द्वारा जारी निर्देश के तहत बिना अनुमति के किसी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं किया जा सकता था, लेकिन करण सिंह सहित अन्य ने बिना अनुमति के फलौदी वृताधिकारी के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. उन्हें हटाने के लिए अधिकारियों ने वार्ता भी की, लेकिन वो मौके से नहीं हटे. मामले की जांच एएसआई भंवरलाल को सौंपी गई है. कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि हम न्याय के लिए पूरी लड़ाई लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें-फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद, करण सिंह उचियारड़ा का अनशन देर रात हुआ समाप्त - Rajasthan Lok Sabha Election 2024

इन नेताओं के खिलाफ भी दर्ज हुआ मामला :बता दें कि फलौदी के बेंगटी कला गांव में मतदान के दिन हुई घटना के विरोध में करण सिंह उचियारड़ा ने कांग्रेस के नेताओं के साथ धरना दिया था. कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से मांग की थी कि घटनाक्रम में दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. धरना काफी देर तक चला था, जिसके बाद पुलिस के साथ हुई वार्ता में सहमति बनने पर धरना समाप्त किया गया, लेकिन इसके दो दिन बाद सभी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस ने करण सिंह के अलावा प्रकाश चंद छंगाणी, इल्मदीन, सलीम नागोरी, उमरदीन प्रधान, श्रीगोपाल व्यास, महेश व्यास, प्रवीण सिंह एडवोकेट, इस्लाम खान, महबूब खान, पूर्व विधायक किशना राम, गोवर्धन राम जयपाल, कुंभसिंह पातावत, इनायत अली, प्रवीण सिंह मदेरणा और किरण जयपाल को आरोपी बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details