राजस्थान

rajasthan

डूबने से 4 बालिकाओं की मौत का मामला, परिजनों से मिले सांसद, जलभराव की समस्या पर कही ये बात - Case of drowning of 4 girls

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 9, 2024, 10:11 PM IST

धौलपुर में चार बालिकाओं की पार्वती नदी में डूबने से मौत के मामले में सांसद भजन लाल जाटव ने मृतक बालिकाओं के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. सांसद भजनलाल जाटव ने कहा कि पानी के तेज बहाव की वजह से बरसात के इस सीजन में करीब 20 हादसे हो चुके हैं. पानी में डूबने से कई लोगों की मौत हुई है.

Case of drowning of 4 girls
मृतक बालिकाओं के परिजनों से मिले सांसद (ETV Bharat Dholpur)

सासंद भजन लाल जाटव (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर: राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के बोथपुरा गांव में चार बालिकाओं की पार्वती नदी में डूबने से मौत हो जाने पर क्षेत्रीय सांसद भजनलाल जाटव एवं विधायक रोहित बोहरा परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे. सांसद और विधायक ने परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया. वहीं, शहर में हो रहे जल भराव की समस्या को लेकर शीघ्र समाधान कराने की बात कही है.

सांसद भजनलाल जाटव ने कहा कि पानी के तेज बहाव की वजह से बरसात के इस सीजन में करीब 20 हादसे हो चुके हैं. पानी में डूबने से कई लोगों की मौत हुई है. बोथपुरा गांव में 13 साल से लेकर 18 साल तक की चार बच्चियां पानी में डूब गई. इस घटना से बहुत दुख हुआ है. उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश समेत धौलपुर जिले में भारी बारिश हो रही है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में भी बाढ़ के हालात बने थे. धौलपुर शहर की कॉलोनियों में सबसे बड़ी समस्या जलभराव की है. जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की है. समस्या का समाधान निकालने के लिए विचार विमर्श हुआ है. उन्होंने बताया कि प्रशासन के अधिकारियों की पांच सदस्य कमेटी बनाई गई है, पानी की निकासी का हल निकालेगी.

इसे भी पढ़ें-ऋषि पंचमी पर पार्वती नदी में नहाने गईं 4 लड़कियां डूबी, जानें कैसे हुआ हादसा - Dholpur Accident

भजनलाल जाटव ने कहा कि नगर परिषद के पास इस समय बिल्कुल भी फंड नहीं है. नगर परिषद ने हाथ खड़े कर दिए हैं. 50 लाख रुपए का प्रस्ताव बनवाकर भिजवा दिया गया है. भारत सरकार के माध्यम से फंड उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि शहर कि कॉलोनियों से जल्द पानी निकलना चाहिए, जिससे जनता को राहत मिले. उन्होंने कहा कि मंगलवार को अधिकारियों को साथ लेकर कॉलोनियों के हालातों का जायजा लिया जाएगा.

सांसद ने की अपील :सांसद भजनलाल जाटव ने समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां भी पानी का तेज बहाव है, वहां से दूरी बनाएं. खुद सावधान रहें और बच्चों को भी जागरूक करते रहें. उन्होंने कहा कि सेल्फी और फोटो के चक्कर में खासकर युवा जान जोखिम में डालते हैं. जीवन अनमोल है, लिहाज पानी से खिलवाड़ कभी ना करें.

मृतक बालिकाओं के आश्रितों को मिलेगा मुआवजा :सांसद भजनलाल जाटव ने बताया कि मृतक चारों बालिकाओं के आश्रितों को मुआवजा दिलाने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है. दो बालिकाओं के परिवार चयनित की श्रेणी में आते हैं. उनके आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, दो अन्य बालिकाओं के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details