राजस्थान

rajasthan

शाहपुरा में तनाव का मामला, कलेक्टर और एसपी ने वीडियो फुटेज जारी कर बताया श्वान की करतूत - Animal remains issue

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 18, 2024, 6:18 PM IST

शाहपुरा के गणेश पांडाल में जानवर का अवेशष मिलने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. कलेक्टर और एसपी ने वीडियो फुटेज जारी कर इसे श्वान की करतूत बताया है.

जानवर का अवेशष मिलने का मामला
जानवर का अवेशष मिलने का मामला (ETV Bharat Shahpura)

कलेक्टर और एसपी ने जारी किया वीडियो (ETV Bharat Shahpura)

भीलवाड़ा :शाहपुरा में गणेश पांडाल में जानवर का अपशिष्ट मिलने के मामले में हिंदू संगठन के आह्वान पर सुबह से ही धरना जारी है. इसी बीच शाहपुरा जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक ने बयान जारी कर इसे किसी जानवर की करतूत बताया है. जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने वीडियो फुटेज जारी कर कहा कि गणेश पंडाल में मृत जानवर के अवशेष मिलने के बाद शहर के बाजार बंद हैं, लेकिन इस मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फुटेज के आधार पर गली से पांडाल तक एक श्वान जानवर का अवशेष लेकर पांडाल तक आया.

पुलिस अधीक्षक राजेश कावंट ने बताया कि फुटेज में इसके अलावा कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है. यह वारदात किसी भी व्यक्ति द्वारा नहीं की गई है. वहीं, जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पुलिस द्वारा अब तक की जांच में किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नहीं पाई गई है. शाहपुरा सौहार्द के लिए जाना जाता है. यहां की जनता किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दे.वहीं, धरने पर बैठे युवा आपस में चर्चा कर निर्णय के लिए शाम तक का समय मांगा है.

इसे भी पढ़े-शाहपुरा में गणपति पंडाल में मिला जानवर के अंग का टुकड़ा, लोगों में रोष, बाजार बंद - Ganpati Pandal

मुस्लिम समाज ने भी किया विरोध : वहीं, इस मामले को लेकर शाहपुरा के मुस्लिम समाज ने एकता और सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए वारदात की कड़ी निंदा की थी. मुस्लिम समाज के सदस्यों ने भी इस घटना के विरोध में अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और प्रशासन को हर प्रकार से सहयोग करने का आश्वासन दिया. शहरकाजी सैयद शराफत अली और समाज के सदर हमीद खां कायमखानी के नेतृत्व में समाज के प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. उन्होंने प्रशासन से इस मामले का शीघ्रता से खुलासा करने की मांग की थी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details