छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अग्निवीर भर्ती 2024 : शारीरिक मापदंड में चूके अभ्यर्थियों को मौका, लगेगा शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण कैंप

दुर्ग में अग्निवीर निशुल्क आवासीय शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण का आयोजन नवंबर माह में होने वाला है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Candidates missing physical criteria
अग्निवीर भर्ती में शारीरिक मापदंड (ETV Bharat Chhattisgarh)

दुर्ग : अग्निवीर शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण का आयोजन नवंबर माह में जिला प्रशासन करेगा.ये प्रशिक्षण निशुल्क आवासीय स्तर का होगा. जो आवेदक अप्रैल 2024 में थल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर की लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं, उन आवेदकों को ये प्रशिक्षण मिलेगा.

किनके लिए है मौका :जिन आवेदकों ने 17 अक्टूबर 2024 तक आवेदन किया है लेकिन शारीरिक मापदण्ड के परीक्षण के लिए जिला रोजगार कार्यालय दुर्ग में उपस्थित नहीं हो पाए हैं और जिन आवेदकों ने किसी कारणवश आवेदन नहीं किया है वे भी 25 अक्टूबर शुक्रवार सुबह 11 बजे शारीरिक मापदण्ड के परीक्षण के लिए जिला रोजगार कार्यालय दुर्ग में उपस्थित हो सकते हैं.

आवेदक अपने साथ क्या लाएं :आवेदक अपने साथ सेना भर्ती कार्यालय के प्रवेश पत्र की छायाप्रति और आवेदन पत्र के साथ जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र दुर्ग में उपस्थित हो सकते हैं.

अग्निवीर योजना क्या है:केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के अंतर्गत युवाओं को भारतीय सेना में शामिल किया जा रहा है. अग्निवीर में 4 साल तक सेवा देनी होती है. 4 साल के बाद रिटायरमेंट दिया जाता है. हालांकि CISF, BSF, CRPF और SSB में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया गया है. 17 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के युवक और युवतियां इसके लिए पात्र होंगे. शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 10वीं और 12वीं रखी गयी है. इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय सेना की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

सुनहरा मौका, अग्निवीर भर्ती के लिए नि:शुल्क शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण 2 सितम्बर से होगी शुरु - Free physical training
अग्निवीर भर्ती के लिए Free फिजिकल फिटनेस ट्रेनिंग, देखें पूरी डिटेल - Agniveer Recruitment
जांजगीर चांपा में थल सेना अग्निवीर शारीरिक दक्षता परीक्षा, किन दस्तावेजों के साथ जाएं अभ्यर्थी ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details