झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: जमशेदपुर में नामांकन की गहमागहमी, बन्ना गुप्ता, सरयू राय, मीरा मुंडा ने किया नामांकन

पूर्वी सिंहभूम जिला की विभिन्न सीटों पर प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इसमें जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता और सरयू राय ने पर्चा भरा.

Candidates filed nominations for various seats of East Singhbhum district for Jharkhand assembly elections 2024
जमशेदपुर में प्रत्याशियों ने नामांकन किया (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

जमशेदपुरः पूर्वी सिंहभूम जिला के जमशेदपुर में विधानसभा चुनाव के लिए आजसू प्रत्याशी रामचंद्र सहिस, पोटका से मीरा मुंडा और जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट से सरयू राय, बन्ना गुप्ता ने नामांकन किया है. एनडीए के जदयू प्रत्याशी सरयू राय ने कहा पश्चिम विधानसभा में गुंडागर्दी बढ़ गई है, कोई काम नहीं हुआ है. जबकि भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा ने कहा राजनीतिक अनुभव का लाभ इस चुनाव मे मिलेगा. जुगसलाई विधानसभा के आजसू प्रत्यासी रामचंद्र सहिस ने जीत का दावा किया.

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को जमशेदपुर में दिग्गज प्रत्याशी भारी संख्या में अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे और नामांकन किया है. चुनावी मैदान में पहली बार उतरने वालीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा पोटका विधानसभा के लिए नामांकन किया. इस दौरान क्षेत्र की पूर्व विधायक मेनका सरदार भी मौजूद रहीं. नामांकन करने के बाद भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा ने कहा कि राजनीति का अनुभव मुझे मिलता रहा है लेकिन पहली बार चुनाव लड़ रही हूं जनता का साथ मिल रहा है.

नामांकन के बाद प्रत्याशियों का बयान (ETV Bharat)

एनडीए के आजसू प्रत्याशी रामचंद्र सहिस जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन किया है. रामचंद्र सहिस पूर्व में दो बार क्षेत्र के विधायक रह चुके हैं, पिछले चुनाव में वे हार गए थे. आजसू प्रत्याशी रामचंद्र सहिस ने कहा की मेरे दस साल केंकार्यकाल मे क्षेत्र का विकास हुआ है जनता ने देखा है कई योजनाओं का शिलान्यास किया था. लेकिन पिछले पांच साल में क्षेत्र का कोई विकास नहीं हुआ इसलिय जनता अब बदलाव चाहती है.

इस जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट पर सरयू राय और बन्ना गुप्ता फिर एक बार आमने सामने हैं. जदयू की टिकट पर नामांकन करने के बाद सरयू राय ने कहा कि मैं पूर्व में इस विधानसभा का विधायक था. उस दौरान कई काम हुए थे लेकिन पिछले पांच साल मे क्षेत्र में गुंडागर्दी बढ़ी है, विकास का कोई काम नहीं हुआ है अब जनता का साथ मिल रहा है.

वहीं जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के वर्तमान विधायक रहे बन्ना गुप्ता ने नामांकन किया और आम बागान में सभा को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने जनता हित में जो काम किये हैं जनता को उसका लाभ मिला है, अब कोई दूसरा नहीं चलेगा.

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: नॉमिनेशन डे रहा गुरुवार का दिन, प्रत्याशियों ने कहा- जनता उनके साथ है

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Assembly Election 2024: पोटका से संजीव सरदार और जुगसलाई से मंगल कालिंदी ने भरा पर्चा, जीत का किया दावा

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: राजनीति में चुनौतियां नहीं तो मजा भी नहीं- पूर्णिमा दास

ABOUT THE AUTHOR

...view details