झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

CISF की बहाली में धनबाद पहुंचे अभ्यर्थी की मौत, डाल्टनगंज का था रहने वाला

धनबाद में सीआईएसएफ की बहाली में आए एक अभ्यर्थी की मौत हो गई. अभ्यर्थी पलामू का रहने वाला था.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

candidate from Daltonganj who reached Dhanbad for CISF recruitment died
मृतक अभ्यर्थी की फाइल फोटो और एंबुलेंस (ईटीवी भारत)

धनबादः पूर्व में झारखंड में उत्पाद सिपाही की बहाली में कई अभ्यर्थियों की मौत हुई थी. वहीं अब सीआईएसफ की बहाली में पहुंचे एक अभ्यर्थी ने दौड़ के बाद दम तोड़ दिया है. सरायढेला स्थित कोयला नगर में सीआईएसएफ की शारीरिक परीक्षा चल रही थी. शुक्रवार को दौड़ आयोजित की गई थी.

दरअसल डाल्टनगंज के रहने वाले कर्म देव कुमार सीआईएसएफ की शारीरिक परीक्षा में शामिल हुए थे. दौड़ के बाद मेडिकल के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे आनन फानन में एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. शनिवार को उसके परिजन अस्पताल पहुंचे. शव को पोस्टमार्टम हाउस ले गए, जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया.

जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी और परिजन (ईटीवी भारत)

मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि कर्मदेव के पिता का नाम विजय राम है. पिता दिहाड़ी मजदूरी का काम करते है. कर्मदेव के भाई और दो बहन हैं. दो भाईयों में वह बड़ा था. बीए पार्ट वन में अभी पढ़ाई कर था, साथ ही मैट्रिक के बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता था. घर की जिम्मेदारी कर्मदेव के कंधों पर ही थी. घर की आर्थिक स्थित अच्छी नहीं है.

चचेरे भाई ने बताया कि 24 मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी थी. दौड़ के हिसाब से तय समय काफी कम है. सरकार से इस दौड़ को कम करने की मांग की है, ताकि दूसरे अभ्यर्थी सही सही शारीरिक परीक्षा दे सके. किसी का घर परिवार ना उजड़े और देश की सेवा कर सके. मौत की खबर सुनकर परिवार के सदस्यों का बुरा हाल है. दोनों बहनें रो-रोकर बेहोश हो जा रही है. वहीं माता का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details