उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गंगोत्री धाम पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों से मिले धन सिंह रावत, क्षेत्र के विकास एवं आवश्यकताओं पर की चर्चा

DHAN SINGH RAWAT REACHED GANGOTRI
गंगोत्री धाम पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

उत्तरकाशी: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने गंगोत्री धाम पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया. उन्होंने हर्षिल में चिकित्सा ईकाई व विद्यालयों का निरीक्षण किया और विभागीय अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये. उन्होंने स्थानीय लोगों, तीर्थयात्रियों एवं होटल व्यवसायियों से मुलाकात कर क्षेत्र में उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी फ़ीडबैक लिया.

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने यमुनोत्री धाम के बाद आज गंगोत्री धाम में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हर्षिल, राजकीय ऐलोपैथिक चिकित्सालय गंगोत्री का औचक निरीक्षण कर मेडिकल स्टाफ से उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में जरूरी चिकित्सकीय उपकरण व जीवनरक्षक दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये. निरीक्षण के दौरान उन्होंने हर्षिल में मरीजों, तीमारदारों व तीर्थयात्रियों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना.

धन सिंह रावत ने कहा सरकार का मकसद चारों धामों में तीर्थयात्रियों व स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है. ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये. धन सिंह रावत ने अपने दौरे के दौरान हर्षिल में राजकीय प्राथमिक विद्यालय तथा राजकीय इंटर कालेज का भी औचक निरीक्षण किया. उन्होंने दोंनो विद्यालयों में छात्र-छात्राओं से मिलकर कर उनके पठन-पाठन की जानकारी ली. धन सिंह रावत ने भटवाड़ी विकासखंड के बार्सू गांव पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की. क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को सुना. इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने आज अपनी धर्मपत्नी के साथ गंगोत्री धाम पहुंचकर मां गंगा के दर्शन किये. उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर मां गंगा से प्रदेशवासियों के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की.

पढ़ें-यमुनोत्री धाम में धन सिंह रावत ने लिया हेल्थ फैसिलिटी का जायजा, ट्रॉजिट हॉस्टल का किया लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details