मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खेत में चोरी करने पहुंचा युवक 120 फीट गहरे कुएं में गिरा, देखें-SDRF ने कैसे किया रेस्क्यू - BURHANPUR THIEF rescue

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 9, 2024, 3:06 PM IST

बुरहानपुर जिले के उमरदा गांव में खेत में चोरी करने पहुंचा चोर 120 फीट गहरे सूखे कुएं में गिर गया. वह रातभर कुएं में ही पड़ा रहा. सुबह एसडीआरएफ व पुलिस टीम ने रेस्क्यू कर चोर को कुएं से सुरक्षित निकाला.

burhanpur thief into well
खेत में चोरी करने पहुंचा युवक 120 फीट गहरे कुएं में गिरा (ETV BHARAT)

बुरहानपुर।"जाको राखे साइयां मार सके ना कोय". यह कहावत शिकारपुरा थाना क्षेत्र के उमरदा गांव में चरितार्थ हुई. दरअसल, गुरुवार देर रात दो युवक खेत में केबल चोरी करने के लिए पहुंचे. इसी दौरान एक युवक 120 फीट गहरे सूखे कुएं में गिर गया. इसके बाद युवक ने खुद को बचाने के लिए शोर मचाया. लेकिन रात में आवाज सुनने वाला कोई नहीं था. सुबह होने पर किसान खेत पर पहुंचे तो उन्हें युवक की आवाज सुनाई दी. इधर-उधर तलाश के बाद कुएं झांककर देखा तो युवक पड़ा दिखाई दिया.

बुरहानपुर में कुएं में गिरे चोर का रेस्क्यू (ETV BHARAT)

चोर गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

किसानों ने इसकी सूचना शिकारपुरा पुलिस को दी. पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम बुलाया और मौके पर पहुंची. एसडीआरएफ टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में युवक को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शिकारपुरा थाना प्रभारी कमल सिंह पवार ने बताया "दो युवक गुरुवार रात उमरदा गांव के खेत में केबल चोरी के लिए गए थे. इस दौरान एक युवक का पैर फिसल गया और वह सूखे कुएं में गिर गया."

ये खबरें भी पढ़ें...

सिंध नदी में फंसे 18 मजदूरों का हुआ रेस्क्यू, टापू पर सोने के दौरान पानी से घिर गये थे

मंडला में बाढ़ से नदी के बीच फंसी महिला, पूरी रात मदद के लिए करती रही इंतजार, रेस्क्यू का देखें वीडियो

रेस्क्यू के दौरान उमड़ा ग्रामीणों का हुजूम

घटना के बाद उसका साथी मौके फरार हो गया. शुक्रवार स्थानीय लोगों ने शिकारपुरा थाना को सूचित किया. इसके बाद शिकारपुरा पुलिस ने होमगार्ड जिला कमांडेंट मीनाक्षी सिंह चौहान से एसडीआरएफ फॉर्स की मांग की. उन्होंने तुरंत फॉर्स उपलब्ध कराया. एसडीआरएफ टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. होमगार्ड कमांडेंट मीनाक्षी चौहान ने बताया "पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि उमरदा गांव में 120 फीट गहरे सूखे कुएं में एक व्यक्ति गिरा है. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे कुएं निकाला."

ABOUT THE AUTHOR

...view details