बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, सरकारी जमीन के अतिक्रमण को हटाया गया

मोतिहारी में इस बार 'पीला पंजा' का एक्शन हुआ है. इसके खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए. जिसके बाद उन्हें समझाकर कार्रवाई आगे बढ़ी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

मोतिहारी में बुलडोजर एक्शन
मोतिहारी में बुलडोजर एक्शन (Etv Bharat)

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के मोतिहारी सदर प्रखंड क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन हुआ है. सदर प्रखंड स्थित गोढ़वा पंचायत के भवन परिसर के अतिक्रमण को बुधवार को खाली कराया गया. कार्यपालक दंडाधिकारी सुमित कुमार सिंह और अंचलाधिकारी संध्या कुमारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस टीम गोढ़वा चौक पहुंची और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई.

मोतिहारी में बुलडोजर एक्शन : अतिक्रमण हटाने का अभियान चल ही रहा था कि कुछ लोग आक्रोशित हो गए और गोढ़वा चौक पर बांस बल्ली लगाकर सड़क जाम कर दिया. सूचना पर प्रशिक्षु डीएसपी शिप्रा राजपूत और मुफ्फसिल थानाध्यक्ष मनीष कुमार समेत अतिरिक्त पुलिस बल पहुंची. उसके बाद सड़क जाम हटवाया और स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठकर वार्ता की. फिर मामला शांत हुआ और अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू हो सका.

मोतिहारी में इस तरह अतिक्रमण पर चला बुलडोजर (Etv Bharat)

ग्रामीणों ने कर दिया सड़क जाम : अतिक्रमण हटाने पहुंची अंचलाधिकारी संध्या कुमारी ने बताया कि पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए चिन्हित जमीन के अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. यह सरकारी जमीन है, जिसमें अतिक्रमणवाद खोला गया था. अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरुद्ध ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. जिसके बाद थोड़ी सख्ती की उसके बाद जाम हटा. फिर ग्रामीणों के साथ बैठकर मामला शांत कराया.

''अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित भी किया गया था और उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए समय भी दिया गया था. कुल 22 मकान और दुकान को चिन्हित किया गया था. जिसे हटाया गया है.''-संध्या कुमारी, अंचलाधिकारी, मोतिहारी सदर

भारी संख्या में जुटे लोग. (ETV Bharat)

मकान और दुकानों को तोड़ा गया : गोढ़वा पंचायत सरकार भवन के प्रस्तावित जमीन के अतिक्रमण को हटाने को लेकर कार्यपालक दंडाधिकारी सुमित कुमार सिंह और अंचलाधिकारी संध्या कुमारी के दो पुलिस पदाधिकारी के अलावा लगभग 600 महिला पुरुष पुलिस टीम पहुंची थी. कच्चा-पक्का मकान समेत दुकानों को बुलडोजर से तोड़ा गया.

'पीला पंजा' का एक्शन (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें :-

मोतिहारी: ऐतिहासिक मोतीझील से हटाया जा रहा है अतिक्रमण, 158 लोग चिह्नित

मोतिहारी: शहर में शुरु हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, तोड़े गए कई मकान

मोतिहारी में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर ग्रामीणों का हमला, सीओ समेत कई अधिकारी और कर्मी जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details