उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत; दुल्हन विदा करके ले जाते समय आगरा में चलती प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरा

दूल्हे की मौत के बाद दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल है. दूल्हा और दुल्हन दोनों के ही घर में कोहराम मचा हुआ है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत. (Photo Credit; ETV Bharat Archive)

आगरा: ताजनगरी के जैतपुर रेलवे स्टेशन के पास प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस से गिरकर राजस्थान के युवक की मौत हो गई. युवक अपने परिवार और नई नवेली दुल्हन के साथ प्रयागराज से राजस्थान के सीकर जा रहा था. रात में अचानक ट्रेन से गिर गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

शादी के अगले दिन ही दुल्हन विधवा हो गई. दूल्हे की मौत के बाद दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल है. दूल्हा और दुल्हन दोनों के ही घर में कोहराम मचा हुआ है. परिजन सदमे में हैं. पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार देर शाम आगरा से परिजन शव लेकर राजस्थान रवाना हो गए.

जैतपुर थाना के थानाध्यक्ष तरुण धीमान ने बताया कि सूचना पर जैतपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे. जहां पर एक युवक का शव मिला. युवक की जेब से मिले आधार कार्ड और मोबाइल से उसकी शिनाख्त 26 वर्षीय भागचंद निवासी गांव बेनिया बास सीकर (राजस्थान) के रूप में हुई तो परिजनों को सूचना दी.

परिजनों ने बताया कि भागचंद की एक दिन पहले ही प्रयागराज में शादी हुई थी. परिवार के साथ दूल्हा भागचंद अपनी दुल्हन रूसी को प्रयागराज से बुधवार को प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस विदा कराकर घर सीकर लौट रहे थे. तभी गुरुवार सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ था.

रामेश्वर पुत्र सूरजाराम ने बताया कि हम चार भाई हैं. भाई भागचंद दूसरे नंबर का था. बुधवार देर रात इटावा स्टेशन के पास पूरा परिवार सो गया था. सबकी फतेहाबाद में आंख खुली तो देखा कि भागचंद डिब्बे में नहीं है. इस पर उसकी तलाश की. ट्रेन के कई डिब्बों में देखा. मगर, कहीं नहीं मिला. जब उसके मोबाइल पर कॉल की तो मोबाइल भी स्विच ऑफ मिला.

इसके बाद गुरुवार सुबह घर पर जैतपुर थाना की पुलिस की कॉल गई तो पता चला कि भाई भागचंद का शव जैतपुर में मिला है. आशंका है कि भाई नींद में टॉयलेट के लिए उठा और ट्रेन से गिरकर उसकी मौत हो गई. उसका शव जैतपुर स्टेशन के पास करीब 200 गज की दूरी पर ट्रैक के किनारे शव मिला था.

24 घंटे में विधवा हुई दुल्हन:भागचंद और रूसी की शादी प्रयागराज में 15 अक्टूबर को हुई थी. परिवार इस शादी से बेहद खुश था. भागचंद और रूसी भी नई जिंदगी के सपने बुनने लगे थे. मगर, फेरे लेने के 24 घंटे बाद ही भागचंद की मौत से दुल्हन रूसी का सुहाग उजड़ गया. दुल्हन रूसी का रो रोकर हाल बेहाल है. रामेश्वर ने बार-बार यही कहकर रो रहा था घर पर क्या बताएंगे? कैसे मुंह दिखाएंगे? दुल्हन की दुनिया उजड़ गई, उसे कैसे समझाएंगे.

ये भी पढ़ेंःबहराइच हिंसा; राम गोपाल के हत्यारोपी एनकाउंटर के बाद पुलिस से गिड़गिड़ाए, बोले- गलती हो गई, अब ऐसा नहीं करेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details