राजस्थान

rajasthan

इनामी डकैत बंटी गुर्जर को पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचा, पैर में गोली लगने से हुआ घायल - Dacoit Bunty Gurjar Arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 3, 2024, 12:40 PM IST

धौलपुर के सोने का गुर्जा थाना पुलिस ने बाबू महाराज के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर 35 हजार रुपए के इनामी डकैत बंटी गुर्जर को गिरफ्तार किया है. पैर में गोली लगने से घायल डकैत को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

DACOIT BUNTY GURJAR ARRESTED
इनामी डकैत बंटी गुर्जर गिरफ्ता (फोटो : ईटीवी भारत)

धौलपुर.सोने का गुर्जा थाना पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. साइबर सेल और मुखबिर की गुप्त सूचना पर बाबू महाराज के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर 35 हजार रुपए के इनामी डकैत बंटी गुर्जर को गिरफ्तार किया है. पैर में गोली लगने से घायल डकैत को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. डकैत के कब्जे से पुलिस ने सिंगल शॉट गन राइफल के साथ एक दर्जन से अधिक जिंदा और खाली कारतूस भी बरामद किए हैं.

सोने का गुर्जा थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया कि आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश और पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरडा के निर्देश में जिले भर में वांछित अपराधी व डकैतों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धर पकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया कि सोमवार तड़के स्थानीय सोने का गुर्जर थाना पुलिस को मुखबिर से गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि 35000 का इनामी डकैत बंटी गुर्जर पुत्र जगन्नाथ गुर्जर निवासी गज्जीपुरा बाबू महाराज के जंगलों में वारदात के इरादे से घूम रहा है. मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस की विशेष टीम के जवान रवि पाठक, हजारी सिंह, अशोक कुमार और साइबर सेल एक्सपर्ट नरेंद्र कुमार को टीम में शामिल कर कार्रवाई करने के लिए मौके पर भेजा गया.

इसे भी पढ़ें-बहरोड़ पुलिस ने 10 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार, हेड कांस्टेबल पर किया था हमला - rewarded criminal arrested

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने बाबू महाराज के जंगलों में पहुंचकर डकैत को सरेंडर करने के लिए बोला था, लेकिन डकैत ने जान से मारने की नीयत से पुलिस को टारगेट कर फायरिंग शुरू कर दी. इधर से पुलिस ने भी आत्मरक्षा में डकैत पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों तरफ से करीब एक दर्जन राउंड फायरिंग हुई. फायरिंग के दौरान पैर में गोली लगने से डकैत बंटी गुर्जर घायल हो गया. डकैत के कब्जे से पुलिस ने सिंगल शॉट पचपेरा राइफल के साथ एक दर्जन से अधिक जिंदा और खाली कारतूस बरामद किए हैं. घायल डकैत को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया है. थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया कि डकैत के खिलाफ करीब एक दर्जन संगीन धाराओं में अभियोग पंजीबद्ध हैं. डकैत की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 और आईजी भरतपुर रेंज द्वारा 20 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था.

अनुसंधान में खुलेंगे बड़े राज : थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया कि घायल डकैत बंटी गुर्जर को फिलहाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है. डकैत के पैर में गोली लगी है. उपचार कराने के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया अनुसंधान में बड़ी-बड़ी वारदातों के खुलासे हो सकते हैं. डकैत बंटी गुर्जर एक हार्डकोर अपराधी है. जो जिले में विगत लंबे समय से वारदातों को अंजाम दे रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details