बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बैठ गए थे यात्री, उतारकर हुई चेकिंग, जानें पूरा मामला

पिछले छह दिनों से लगातार फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं. शनिवार को एकसाथ 6 विमानों को बॉम्ब थ्रेट दिए गए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

darbhanga airport
दरभंगा एयरपोर्ट. (ETV Bharat)

दरभंगा: बिहार का महापर्व छठ और दिवाली पर घर आने का सिलसिला शुरू हो गया है. ट्रेनों में जगह नहीं मिलने पर लोग थोड़ा पहले फ्लाइट से घर आ रहे हैं. सोशल मीडिया एक्स पर कुछ विमान में बम होने की सूचना दी गयी. इसमें दरभंगा आ रही स्पाइस जेट की फ्लाइट भी शामिल थी. दरभंगा पुलिस प्रशासन की टीम को यह सूचना दी गयी. वे आनन फानन में दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचे. गनीमत रही कि यह धमकी फेक निकली. जांच के बाद यात्रियों को जाने दिया गया.

क्या है मामलाः दिल्ली से दरभंगा आने वाली फ्लाइट में संदिग्ध सामान होने की खबर के बाद शनिवार की दोपहर हड़कंप मच गया. खबर मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन व स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गए. सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने कहा कि दोपहर में ट्वीट आने के बाद स्पाइसजेट के अधिकारियों को सूचित किया गया. तब तक स्पाइसजेट की विमान दरभंगा आ चुका था. यात्री अपने सामान के साथ बाहर निकल चुके थे.

दरभंगा एयरपोर्ट. (ETV Bharat)

"धमकी को लेकर प्रोटोकॉल होता है. उसके तहत एक कमेटी का गठन किया गया. उसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी, एयरलाइंस के अधिकारी व स्थानीय प्रशासन बीच बैठक हुई और विमान की गहन जांच की गई. कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. सूचना फेक थी. ट्विटर हैंडल की जांच की जाएगी."-अमित कुमार, सदर एसडीपीओ दरभंगा

दरभंगा एयरपोर्ट पर अधिकारी. (ETV Bharat)

जांच के बाद दिल्ली रवानाः वहीं दरभंगा से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट भी उड़ान भरने को तैयार थी. उसे रोका गया. दरभंगा से दिल्ली जाने वाले यात्री को वापस बुलाकर सुरक्षा के मद्देनजर गहन जांच की गई. विमान के अंदर भी जांच की गयी. जिसके कारण विमान दरभंगा एयरपोर्ट से विलंब से उड़ान भरी है. बता दें कि एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगे बीएमपी 13 के जवान ने सुरक्षा बढ़ा दी. यात्रियों को सतर्क और जागरूक रहने का मैसेज दिया जा रहा.

दरभंगा एयरपोर्ट. (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ेंःपटना एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा, दरभंगा हवाई अड्डा को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद CISF अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details