बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी नाव बागमती नदी में पलटी

मुजफ्फरपुर से इस वक्त की बड़ी खबर है, जहां बागमती नदी को पार कर रहे यात्रियों से भरी एक नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई है.

muzaffarpur boat accident
मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में पलटी नाव (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

मुजफ्फरपुर:जिले में बागमती नदी को पार कर रहे यात्रियों से भरी एक नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. नाव पर तकरीबन एक दर्जन लोग सवार थे. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है तो कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में बागमती नदी में पलटी नाव: वहीं इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया है. मामले की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड के सरहचिया पंचायत के फतेपुर गांव का है, जहां के 10 लोग एक नाव पर सवार होकर अपने मवेशी के लिए बागमती नदी के उप धारा को पार कर चारा लाने जा रहे थे. इसी दौरान बागमती नदी के उप धारा में उक्त नाव अनियंत्रित होकर पलट गई.

नाव पर 10 लोग थे सवार: इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी की स्थिति मच गई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और कई लोगों को बागमती नदी के उप धारा से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. घटना की सूचना मिलते ही औराई अंचला अधिकारी मौके पर पहुंच राहत और बचाव कार्य का जायजा ले रहे हैं.

मौके के लिए SDRF की टीम रवाना:साथ ही एसडीआरएफ की टीम मामले की सूचना प्राप्त होते ही मौके के लिए रवाना हो गई है. वहीं पूरे मामले को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी अमित कुमार से जब हमने फोन पर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि औराई प्रखंड के सरहचिया पंचायत में एक नाव बागमती नदी के उप धारा में अनियंत्रित होकर पलट गई है.

"नाव पर तकरीबन 10 लोग सवार थे. वहीं स्थानीय लोगों ने 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है जबकि दो लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिनकी खोज के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच रही है. वही औराई अंचलाधिकारी भी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा ले रहे हैं."- अमित कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी

ये भी पढ़ें

थर्माकोल की नाव पर सवार होकर पार कर रहे थे नदी.. बीच मझधार में पलटी

बेतिया में शिक्षकों से भरी नाव पलटी, गंडक नदी पारकर स्कूल जा रहे थे सभी, तेज लहर आयी और फिर.. - Boat Capsized In Bettiah

ABOUT THE AUTHOR

...view details