झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जुगसलाई विधानसभा सीट से भाजपा उतारेगी अपना उम्मीदवार, अमर बाउरी ने ठोका दावा - Jugsalai assembly seat

भाजपा ने जुगसलाई विधानसभा सीट पर दावा ठोका है. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि भाजपा इस सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी. वहीं उन्होंने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला.

Jugsalai assembly seat
अमर बाउरी (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 11, 2024, 10:30 AM IST

जमशेदपुर: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. खासकर भाजपा ने इस बार चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने की तैयारी शुरू कर दी है. जमशेदपुर के एनएच-33 स्थित एक सभागार में आयोजित भाजपा के जुगसलाई विधानसभा के अभिनंदन सह विजयी संकल्प सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने एक बार फिर जुगसलाई सीट पर दावा ठोका है.

जुगसलाई विधानसभा सीट से भाजपा उतारेगी अपना उम्मीदवार (ईटीवी भारत)

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने लोकसभा चुनाव में जुगसलाई विधानसभा से बड़ी बढ़त के साथ जीत हासिल करने पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में अपने-अपने बूथ जीतने के लिए कमर कसने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के हर बूथ पर भाजपा की जीत हो और हर बूथ पर बड़ी बढ़त मिले, इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को अभी से काम करना होगा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जुगसलाई विधानसभा में पार्टी को अच्छी बढ़त मिली थी, यह बढ़त और बढ़े, इसके लिए हम सभी को पूरे जोश के साथ काम करना होगा.

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने राज्य में बदलती डेमोग्राफी पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य के विभिन्न जिलों में बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण जिले की डेमोग्राफी बदल रही है. आज संथाल ही नहीं बल्कि कोल्हान का इलाका भी इससे अछूता नहीं है. जिले की बदलती डेमोग्राफी पर झारखंड हाईकोर्ट ने भी विशेष शाखा के साथ मिलकर घुसपैठ को जटिल समस्या माना है और राज्य सरकार को घुसपैठियों पर ब्रेक लगाने का निर्देश दिया है.

अमर बाउरी ने झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार करार दिया. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार महज 2 महीने के लिए ही बनी है ताकि अपने भ्रष्टाचार के सबूत मिटा सके, इससे हेमंत सोरेन का कुर्सी प्रेम भी उजागर हो गया है. उन्होंने ध्वस्त कानून व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा कि सरकार की ढुलमुल नीति और उदासीनता के कारण पूरे राज्य में अपराधियों के इरादे सातवें आसमान पर हैं. इस सरकार में राज्य की जनता, जज, डॉक्टर, पुलिस, पत्रकार, जनप्रतिनिधि, वकील, व्यवसायी, महिलाएं, युवा, किसान, दलित, आदिवासी कोई भी सुरक्षित नहीं है. राज्य सरकार की नियुक्तियों में भारी धांधली और भ्रष्टाचार हुआ है. सरकार ने युवाओं से बड़े-बड़े वादे कर सिर्फ ठगने का काम किया है.

अमर बाउरी ने सभी कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव में ऐसी निरंकुश और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने और जुगसलाई समेत जमशेदपुर लोकसभा की सभी छह सीटों पर कमल खिलाने का आह्वान किया. वहीं, जमशेदपुर सांसद विद्युत महतो ने जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र से भारी मतों से जीत दिलाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया.

यह भी पढ़ें:

जमशेदपुर की दोनों सीटों पर भाजपा उतारेगी अपने उम्मीदवार, अमर बाउरी ने कहा- झूठ बोलकर सत्ता पाना इनकी पुरानी आदत - Jharkhand Assembly Election 2024

आपातकाल की 50वीं बरसीः नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- संविधान की हत्यारी है कांग्रेस - Emergency in India

लगातार तीसरी बार जीते विद्युत वरण महतो, कहा- राज्य सरकार के कारण विकास अधूरा - Jamshedpur Lok Sabha Seat

ABOUT THE AUTHOR

...view details