राजस्थान

rajasthan

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द, अब 6 को वर्चुअल लेंगे बैठक - JP Nadda Jaipur Visit Cancelled

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 5 अक्टूबर का जयपुर दौरा रद्द हो गया है. अब 6 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नड्डा भाजपा जनप्रतिनिधियों के साथ सदस्यता अभियान की आगामी रूपरेखा की समीक्षा करेंगे, साथ ही उपचुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द, अब 6 को वर्चुअल लेंगे बैठक - JP Nadda Jaipur Visit Cancelled

JP Nadda Jaipur Visit Cancelled
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जयपुर दौरा रद्द (Photo ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 5 अक्टूबर को जयपुर प्रवास कार्यक्रम रद्द हो गया है. वे अब 6 अक्टूबर को वर्चुअली भाजपा जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. इसमें सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी. इस दौरान उपचुनाव की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे. इस वीसी में सत्ता - संगठन दोनों को किस तरह से तालमेल के साथ काम करना है, इसको मार्गदर्शन करेंगे.

यह रहेगा कार्यक्रम:भाजपा के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 अक्टूबर को जयपुर आने वाले थे, लेकिन उनका दौरान किन्हीं कारणों से स्थगित हो गया. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अगले दिन शाम को 7 बजे से वीसी के जरिये बैठक लेंगे. इसमें जनप्रतिनिधियों से सदस्यता अभियान को लेकर संवाद करेंगे. इस दौरान बैठक में सांसद, पूर्व सांसद, सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, जिला प्रमुख, मेयर, उप महापौर के साथ प्रदेश सदस्यता अभियान की टोली, प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

पढ़ें: बीजेपी के सदस्यता अभियान का दूसरा चरण शुरू, पहले राउंड में 31 लाख सदस्य बने

भाजपा सदस्यता अभियान की होगी समीक्षा:गोठवाल ने बताया कि बैठक में सदस्यता अभियान की आगामी रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. नड्डा 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा करेंगे. वर्तमान में 7 सीटों में से मात्र एक सीट पर भाजपा का कब्जा था. अब सभी सातों सीटों पर किस तरह से कमल का फूल खिलाया जाए, इस रणनीति का मंत्र जेपी नड्डा अपनी बैठक में देंगे.

बता दें कि प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों होने हैं, जिनमें से पांच विधानसभा सीट देवली - उनियारा, दोसा, सीकर, झुंझुनू, खींवसर और चौरासी सीट इसके विधायकों द्वारा लोकसभा चुनाव जीतने के कारण खाली हुई है. वहीं सलूंबर और रामगढ़ सीट पर संबंधित विधानसभा सदस्यों का देहांत होने के कारण उपचुनाव होने हैं.

सत्ता और संगठन में तालमेल:वर्चुअल इस बैठक में सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा होगी. साथ ही आने वाले समय में किस तरह से सत्ता और संगठन मिलकर काम करें, इस रणनीति पर भी चर्चा होगी. बता दें कि सत्ता और संगठन में तालमेल को लेकर लगातार चर्चाएं बनी हुई है. पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के कामकाज नहीं होने की शिकायतें लगातार केंद्रीय नेतृत्व के पास पहुंच रही थी. इसको लेकर भी वे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को आवश्यक दिशा निर्देश दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details