बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में BJP के सदस्यता अभियान की मियाद पूरी, अबतक केवल 50% लक्ष्य ही हो पाया हासिल

बिहार में बीजेपी के सदस्यता अभियान की डेडलाइन पूरी हो गई लेकिन अबतक केवल 50 फीसदी लक्ष्य ही हासिल हो पाया है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Bihar BJP
बीजेपी का सदस्यता अभियान (ETV Bharat)

पटना:इन दिनों बिहार बीजेपीचुनौतियों से जूझ रही है. सदस्यता अभियान के लक्ष्य को हासिल करना पार्टी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है. एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन मियाद पूरी होने के बाद अब तक 50 प्रतिशत ही लक्ष्य हासिल किया जा सका है. हालांकि कुछ नेता जरूर बेहतर परफॉर्म करते दिखे रहे हैं. पटना महानगर का प्रदर्शन संतोषजनक है.

15 अक्टूबर तक लक्ष्य पूरा करना था:बिहार बीजेपी ने सितंबर के पहले सप्ताह में सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. पार्टी को एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया था. 15 अक्टूबर तक लक्ष्य को पूरा करना था लेकिन अब तक ऑनलाइन 38 लाख से अधिक सदस्य बनाए जा सके हैं. 15 लाख से अधिक ऑफलाइन सदस्य बनाए जा सके हैं.

बिहार में सदस्यता अभियान की मियाद पूरी (ETV Bharat)

सदस्यता में पटना महानगर अव्वल: सदस्यता अभियान में पटना महानगर बेहतर परफॉर्म कर रहा है. अब तक पटना महानगर क्षेत्र में 1 लाख 40000 से अधिक सदस्य बनाए जा चुके हैं. दूसरे स्थान पर पूर्वी चंपारण है. पूर्वी चंपारण जिले में 1लाख 34000 से अधिक सदस्य बनाए जा चुके हैं. तीसरे स्थान पर पश्चिम चंपारण जिला है, जहां एक लाख 25 हजार के आसपास सदस्य बनाए जा चुके हैं.

पूर्व मंत्री राणा रणधीर सिंह टॉप पर:बिहार में व्यक्तिगत तौर पर मधुबन विधायक और पूर्व मंत्री राणा रणधीर सिंह सबसे आगे चल रहे हैं. वह 50000 से अधिक सदस्य बन चुके हैं. दूसरे स्थान पर नगर विकास मंत्री और बांकीपुर विधायक नितिन नवीन हैं. वह 45000 के आसपास सदस्य बन चुके हैं. तीसरे स्थान पर रक्सौल विधानसभा क्षेत्र है. रक्सौल विधायक प्रमोद सिंह 40000 से अधिक सदस्य बन चुके हैं.

बिहार में बीजेपी का सदस्यता अभियान (ETV Bharat)

बढ़ सकता है सदस्यता अभियान का डेडलाइन: मिल रही जानकारी के मुताबिक 15 अक्टूबर तक लक्ष्य पूरा नहीं होने की स्थिति में केंद्रीय नेतृत्व डेडलाइन को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में संभव है कि 15 दिन का अतिरिक्त समय मिल सकता है. ऐसा इसलिए कि समय के अंदर लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सका है.

क्या बोले बीजेपी नेता?:वहीं, बीजेपी सदस्यता अभियान को देख रहे पूर्व विधान पार्षद राधा मोहन शर्मा ने कहा कि हम 30 अक्टूबर तक एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे. इसके अलावे दो लाख सक्रिय सदस्य भी बनाना है. उन्होंने कहा कि सक्रिय सदस्यों से 100 रुपये लिए जाने हैं और सक्रिय सदस्य ही पार्टी के पदाधिकारी हो सकते हैं.

बिहार प्रभारी के साथ प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल (ETV Bharat)

"16, 17 और 18 अक्टूबर को विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश के तमाम बड़े नेता, विधायक, मंत्री सांसद, पदाधिकारी सभी को जिलों में प्रवास के लिए भेजा जाएगा और प्रवास के दौरान बूथ और मंडल स्तर पर सदस्यता अभियान को चलाया जाएगा."- राधा मोहन शर्मा, पूर्व विधान पार्षद, बीजेपी

ये भी पढ़ें:

'हर हाल में लक्ष्य को पाना है' बीजेपी सदस्यता अभियान की धीमी रफ्तार पर नड्डा ने जताई चिंता - BJP MEMBERSHIP CAMPAIGN

बिहार में BJP के नेता और कार्यकर्ता परेशान, पार्टी के इस टास्क ने छुड़ाए पसीने - BJP membership drive in Bihar

2025 की चुनावी तैयारियों का श्रीगणेश, 1 करोड़ नये सदस्य के लक्ष्य के साथ बिहार बीजेपी ने की सदस्यता अभियान की शुरुआत - BIHAR BJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details