मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिस्ड कॉल से ऐसे बनेंगे बीजेपी मेंबर, जानें कैसे हाथ के हाथ मिलेगा मेंबरशिप कार्ड - BJP Membership Missed Call

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 21, 2024, 8:25 PM IST

सदस्यता अभियान को लेकर बीजेपी जोर-शोर से काम में जुट गई है. भोपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मिस्ड कॉल से भी बीजेपी का सदस्य बन सकते हैं. इसके साथ ही बीजेपी का सदस्य बनने वाले को मेम्बरशिप का आई कार्ड भी मिलेगा.

BJP MEMBERSHIP MISSED CALL
मिस्ड कॉल से ऐसे बनेंगे बीजेपी मेंबर (ETV Bharat)

भोपाल:बीजेपी का सदस्यता अभियान इस बार भी मिस्ड कॉल से ही होगा, लेकिन इस बार के सदस्यता अभियान में बीजेपी की सदस्यता लेने वाले हाथ के हाथ स्मार्ट फोन से फोटो और बधाई कार्ड भी पा सकेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंहने बताया कि 'मिस्ड कॉल करने के बाद इस बार फोन पर एक लिंक आएगी. लिंक में सदस्यता के इच्छुक व्यक्ति को अपनी जानकारी भरनी होगी. जिसके बाद यदि स्मार्ट फोन होगा, तो सदस्यता पूर्ण होने के बाद आई कार्ड फोन पर ही उपलब्ध हो जाएगा. यानि इस बार सदस्यता पूरी होने के साथ सदस्यों के पास बीजेपी की मेम्बरशिप का आई कार्ड भी होगा.

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव ने दी जानकारी (ETV Bharat)

हाईटेक सदस्यता अभियान में अब मेम्बरशिप कार्ड भी

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि 'इस बार सदस्यता अभियान हाईटेक होगा. ये पहली बार होगा कि सदस्यता मिलने के साथ ही मेंबर्स को आई कार्ड भी स्मार्ट फोन पर ही मिल जाएगा. अरुण सिंह ने बताया कि सबसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रधानमंत्री को सदस्यता दिलाएंगे. फिर अलग-अलग प्रदेशों में मुख्यमंत्री को अध्यक्ष सदस्यता दिलाएंगे. फिर प्रत्येक जिले के राज्यों में कार्यशालाएं शुरू होंगी. उन्होने कहा कि ये सर्व स्पर्शी और सर्वव्यापी अभियान होगा. हर बूथ पर कार्यकर्ता पहुंचेगे. अरुण सिंह ने कहा कि एमपी में सदस्यता अभयान के मामले में अग्रणी रहा है. 96 लाख सदस्य 2014-2015 में बने थे. 41 लाख सदस्यों का एनरोलमेंट है. ये 41 लाख कार्यकर्ता डेढ करोड़ का लक्ष्य पूरा करेंगे.'

यहां पढ़ें...

मोहन यादव का परफार्मेंस पर पोस्ट फार्मूला, बोले-आने वाले हैं बड़े काम, सदस्यता करके दिखा दो

बीजेपी में क्यू आर कोड से बनेंगे सदस्य, जानिए क्यों हर कार्यकर्ता को लेनी पड़ेगी दोबारा सदस्यता

अरुण सिंह बोले-कांग्रेस का सदस्य भी नहीं बनना चाहते लोग

राष्ट्रीय महासचिवने कहा कि 'कांग्रेस हताश और निराश है, इसलिए लोग कांग्रेस का सदस्य भी बनना नहीं चाहते. राहुल गांधी लगातार नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं और टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़े हो होते हुए दिखते हैं. कांग्रेस ने हमेशा संविधान और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान किया है और अब संविधान के नाम पर नौटंकी कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का धीरे-धीरे सूपड़ा ही साफ हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी का लगातार ग्राफ बढ़ रहा है और कांग्रेस का लगातार ग्राफ गिर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details