हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में बीजेपी की चुनावी बैठक, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन, जानें कब होगा मतदान - Bjp Meeting In Chandigarh

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 17, 2024, 7:16 AM IST

Bjp Meeting In Chandigarh: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही बीजेपी में बैठकों का दौर तेज हो गया है. शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ में सीएम आवास पर बीजेपी की अहम बैठक हुई.

Bjp Meeting In Chandigarh
Bjp Meeting In Chandigarh (Etv Bharat)

चंडीगढ़ में बीजेपी की चुनावी बैठक, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन (Etv Bharat)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद बीजेपी एक्शन मोड में आ गई है. दिल्ली से लेकर हरियाणा तक शुक्रवार शाम को बैठकों का दौर चला. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं की बैठक हुई, तो वहीं हरियाणा के सीएम नायब सैनी की अध्यक्षता में उनके आवास पर भी बड़ी बैठक (Bjp Meeting In Chandigarh) हुई. जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ सभी मंत्री और विधायक शामिल हुए. बैठक करीब ढाई घंटे तक चली.

चंडीगढ़ में बीजेपी की बैठक: सीएम आवास पर हुई बीजेपी की बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. बैठक में पार्टी नेताओं ने चुनाव की रणनीति क्या रहेगी? इसपर मंथन किया. बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि हरियाणा में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि अगर समय रहता, तो अन्य घोषणाओं को भी पूरा करते. अब फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी, तो सभी घोषणाओं को पूरा करेंगे.

कंवरपाल गुर्जर का कांग्रेस पर निशाना: बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि चुनाव (Haryana Election 2024) की घोषणा के बाद सरकार ने अपनी रणनीति पर चर्चा की है. कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा 10 साल के विकास कार्यों को लेकर लोगों के बीच में जाकर वोट की अपील करेगी. कांग्रेस के 10 साल में जो भेदभाव हुआ, नौकरियों में भाई भतीजा और विकास में जो क्षेत्रवाद हुआ था. बीजेपी उसको लेकर भी लोगों में जाएगी.

17 अगस्त को हरियाणा कैबिनेट की बैठक: कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) की जल्द घोषणा होने से कई काम रुके हैं. सीएम ने किसानों को 530 करोड़ रुपये जारी किए थे. बाकी नहीं हो पाए. कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा कैबिनेट की बैठक 17 अगस्त को तय समय मुताबिक होगी. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

'चुनावी मोड में बीजेपी कार्यकर्ता': बैठक में शामिल होने के बाद पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है और इसको लेकर ये बैठक बुलाई गई थी. इसमें चुनाव को लेकर चर्चा हुई. जल्द चुनाव घोषित होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारे कार्यकर्ता हमेशा चुनावी मोड में रहते हैं. हमारे कार्यकर्ता ऐसे सैनिक हैं. जो कभी बैरक में नहीं जाते हमेशा जंग के मैदान में रहते हैं.

अनिल विज का कांग्रेस पर निशाना: भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर उन्होंने कहा कि उनकी कोई पार्टी नहीं है. कांग्रेस एक गैंग है. जिसे प्रदेश को लूटने के लिए बनाया गया है. जिस पार्टी में पिछले कई सालों से संगठन के चुनाव नहीं हुए. जिस पार्टी में लोकतंत्र नहीं है. तो वो पार्टी कैसी? उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से इस पार्टी को रद्द करने की मांग भी करूंगा. चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर विज ने कहा कि घोषणा होने के बाद भी ट्रांसफर किए जा सकते हैं.

हरियाणा में कब होंगे विधानसभा चुनाव? हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होगा (Election Date In Haryana). 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे. शुक्रवार को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल - Haryana Election Schedule

ये भी पढ़ें- हरियाणा में चुनाव की घोषणा पर बोले सीएम नायब सैनी, हमारी पूरी तैयारी, बड़े बहुमत के साथ बनायेंगे सरकार - NAYAB SAINI ON ASSEMBLY ELECTION

ABOUT THE AUTHOR

...view details