हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rajya Sabha Election: हर्ष महाजन ने भरा नामांकन, बोले- कांग्रेस के कई MLA संपर्क में

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 15, 2024, 3:04 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 3:13 PM IST

Harsh mahajan, rajya sabha bjp candidate himachal, Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में हर्ष महाजन पर दांव खेला है. हर्ष महाजन ने आज राज्यसभा के लिए नामांकन भी भर दिया है. इस दौरान उन्होंने कई कांग्रेस के विधायकों के संपर्क में होने की बात कही. पढ़ें पूरी खबर...

rajya sabha bjp candidate himachal
rajya sabha bjp candidate himachal

बीजेपी कैंडिडेट हर्ष महाजन

शिमला:हिमाचल से राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस ने जहां अभिषेक मनु सिंघवी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, भाजपा ने कांग्रेस के ही पूर्व में रहे मंत्री और स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के करीबी हर्ष महाजन को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है. महाजन लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी में रहे और उन्हें कांग्रेस का चाणक्य मना जाता था, लेकिन कांग्रेस की अनदेखी के चलते उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था और अब भाजपा ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है.

हर्ष महाजन ने किया जीत का दावा: हर्ष महाजन ने नेता विपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल की मौजूदगी में राज्यसभा के लिए विधानसभा सचिव को अपना नामांकन दाखिल किया और जीत का दावा किया. हर्ष महाजन भी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए. हर्ष महाजन ने उम्मीदवार बनाए जाने पर पार्टी हाई कमान का धन्यवाद किया और जीत का दावा किया. साथ ही सभी विधायक के संपर्क में होने के बात कही और 27 फरवरी को इसके खुलासे का दावा किया. उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार में कई लोग पीड़ित हैं और वे जीत के लिए खड़े हुए हैं. कौन-कौन साथ हैं इसका खुलासा समय आने पर होगा.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव 2024: हिमाचल में बीजेपी का ट्विस्ट, हर्ष महाजन को बनाया उम्मीदवार

'सरकार के विधायक पीड़ा में हैं':वहीं, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्टी हाई कमान के साथ चर्चा के बाद हर्ष महाजन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है और भाजपा सोच समझकर ही चुनाव में उम्मीदवार उतरती है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया है जो अपने आप में ही विरोधाभास है, क्योंकि वाटर सेस को लेकर सिंघवी सरकार की तरफ से कोर्ट में वकील हैं उन्हें राज्यसभा के उम्मीदवार बनाया जाना सही नहीं है. भाजपा के पास बहुमत नहीं है, लेकिन सरकार में विधायक पीड़ा में हैं और ऐसे में विधायक अपने अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट करेंगे और हर्ष महाजन जीत कर आएंगे.

ये भी पढ़ें- हिमाचल से राज्यसभा के लिए अभिषेक मनु सिंघवी आज भरेंगे नामांकन, CM सुक्खू ने जेपी नड्डा को दी शुभकामनाएं

Last Updated : Feb 15, 2024, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details