झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में भाजपा का कौन होगा प्रत्याशी? डालटनगंज और छत्तरपुर में फंसा पेंच

पलामू प्रमंडल के सभी 9 सीटों पर पहले चरण में चुनाव है, जिसके लिए भाजपा के कई प्रत्याशी टिकट के रेस में हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

bjp-and-congress-candidates-name-in-assembly-seat-of-palamu
डिजाइन इमेज (ETV BHARAT)

पलामू:झारखंडविधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, जो दो चरणों में 13 और 20 मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी. पलामू प्रमंडल के सभी 9 सीटों पर पहले चरण में ही चुनाव है. शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. पलामू प्रमंडल के नौ विधानसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं. 2024 के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशियों के नाम की चर्चा जोरों पर हैं. सभी विधानसभा सीटों पर तीन-तीन प्रत्याशियों के नाम तय किए गए हैं.

टिकट दौड़ में इन नेताओं पर जोर

चर्चाओं के अनुसार डालटनगंज, छत्तरपुर विधानसभा के छोड़कर सभी विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम तय हो गए हैं. लातेहार विधानसभा सीट से प्रकाश राम, मनिका से हरे कृष्णा सिंह, बिश्रामपुर से वर्तमान विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी, हुसैनाबाद से कमलेश सिंह, भवनाथपुर से भानु प्रताप शाही, गढ़वा से सत्येंद्र तिवारी, पांकी से डॉक्टर शशी भूषण मेहता के नाम मजबूत है. डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र को लेकर वर्तमान विधायक आलोक चौरसिया, भाजपा के प्रदेश महामंत्री मनोज सिंह और अरुण शंकर के नाम टिकट पाने के दौड़ में हैं.

डालटनगंज और छतरपुर में कांटे की टक्कर

विधायक आलोक चौरसिया और प्रदेश महामंत्री मनोज सिंह के नाम मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं. छत्तरपुर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक पुष्पा देवी और एक पूर्व के विधायक के नाम टिकट दौड़ में है. छत्तरपुर से और कई नाम है जो टिकट पाने की दौड़ में है. राजनीतिक मामलों के जानकार सुरेंद्र प्रसाद बताते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में कई ऐसे नाम है जो चुनाव लड़ना चाहते हैं. हुसैनाबाद में टिकट की घोषणा दिलचस्प होगा. वहीं, पांकी की भी तस्वीर काफी दिलचस्प होने वाली है. डालटनगंज और छत्तरपुर विधानसभा में कांटे की टक्कर नजर आ रही है. वहीं, हुसैनाबाद में कई नेताओं के बागी बनने की भी संभावना बन रही है.

ये भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: पांकी का कौन बनेगा विधायक? बीजेपी-कांग्रेस के बीच लड़ाई या बन रहा तीसरा कोण!

ये भी पढ़ें:हुसैनाबाद सीट का समीकरण काफी पेचीदा, किसी की जीत नहीं हुई रिपीट, कमलेश के भाजपा में आने से पड़ेगा फर्क?

ABOUT THE AUTHOR

...view details