राजस्थान

rajasthan

लापरवाही पर बीकानेर सीएमएचओ और श्रीडूंगरगढ़ बीसीएमओ एपीओ, मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्रवाई - CMHO and BCMO APO in Bikaner

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 31, 2024, 9:41 PM IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ को तत्काल प्रभाव से एपीओ किया गया है. सीएमएचओ पर जिला प्रभारी सचिव के दौरे पर अनुपस्थित रहने और बीसीएमओ पर कर्तव्य में लापरवाही के चलते एक्शन ​लिया गया.

Bikaner CMHO APO
सीएमएचओ मोहित सिंह तंवर को किया एपीओ (ETV Bharat Bikaner)

बीकानेर.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रीडूंगरगढ़ को तत्काल प्रभाव से एपीओ कर दिया है. शुक्रवार को शासन सचिवालय में आयोजित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दोनों अधिकारियों को एपीओ किए जाने के निर्देश दिए थे.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जिला प्रभारी सचिव नवीन जैन के 2 दिन पहले दौरे के दौरान बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहित सिंह तंवर अनुपस्थित थे. इसी प्रकार श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ डॉ जसवंत सिंह द्वारा कर्तव्य में लापरवाही सामने आई थी. मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एपीओ करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अधिकारियों को एपीओ करते हुए उनका मुख्यालय, निदेशालय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, जयपुर किया है.

पढ़ें:दो नवजात की मौत का मामला: एएनएम निलंबित, बीसीएमएचओ एपीओ, तीन डॉक्टरों सहित 13 को नोटिस - Action In Newborn Death Case

हीट वेव और गर्मी के चलते था दौरा: दरअसल भीषण गर्मी और हीट वेव के चलते हालातों का जायजा देने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला स्तर पर प्रभारी सचिवों ने प्रत्येक जिले में दौरा किया था. इसी कड़ी में शासन सचिव नवीन जैन बीकानेर के दौरे पर आए थे. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मोहित सिंह तंवर अनुपस्थित रहे और श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ के काम में लापरवाही की बात सामने आई. जिसके बाद शासन सचिव की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई.

पढ़ें:भ्रष्टाचार के मामले में दूदू कलेक्टर एपीओ, एसीबी ने फाइलों को किया जब्त, हनुमान मल ढाका से होगी पूछताछ - Dudu Collector APO

3 महीने पहले बने थे सीएमएचओ: दरअसल प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद हुए बदलाव के तहत बीकानेर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर मोहित सिंह तंवर को लगाया गया था. 23 फरवरी को तंवर ने इस पद पर ज्वाइन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details