छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर में व्यापारी के गोदाम में छापेमारी, पीडीएस का चना-गुड़ जब्त - PDS gram jaggery seized in Bijapur

बीजापुर में गल्ला व्यापारी के गोदाम में पुलिस ने शुक्रवार को दबिश दी. इस दौरान पुलिस ने 4 लाख का पीडीएस का चना-गुड़ जब्त किया.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 5, 2024, 12:06 PM IST

PDS GRAM JAGGERY SEIZED IN BIJAPUR
बीजापुर में व्यापारी के गोदाम में छापेमारी (ETV Bharat)

बीजापुर: जिले में पीडीएस खाद पदार्थ की कालाबाजारी पर बीजापुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक गल्‍ला व्‍यापारी के घर दबिश दी. व्यापारी के घर से भारी मात्रा में पीडीएस का गुड़ और चना बरामद किया गया. पुलिस ने 111 बोरी पीडीएस का चना और 50 क्विंटल गुड़ जब्‍त किया. कलेक्‍टर ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

4 लाख का चना गुड़ जब्त: बीजापुर के जैतालूर के कालेजपारा के गल्ला व्यापारी सुजित जायसवाल के घर शुक्रवार को पुलिस ने दबिश दी. व्‍यापारी के घर से पीडीएस का चना और गुड़ के अवैध भंडारण की सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश दी और तकरीबन 111 बोरी चना और 50 क्विंटल गुड़ जब्त किया. जब्त गुड़ और चने की कीमत लगभग 4 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है. पुलिस के एक्‍शन और अवैध भंडारण की सूचना पर कलेक्‍टर पहुंचे. कलेक्‍टर ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

इस तरह की जानकारी मिलने पर तुरंत प्रशासन को सूचित करें, ताकि उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके. -अनुराग पाण्डेय, कलेक्टर

महाराष्ट्र और तेलंगाना में खपाने की थी साजिश: कार्रवाई के दौरान एसडीएम बीजापुर जागेश्वर कौशल, तहसीलदार सहित पुलिस विभाग की टीम के अलावा श्रम और खाद्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक ये सामान भोपाल पटनम से तिमेड़ के जरिये महाराष्ट्र और तेलंगाना में खपाने की साजिश थी. इस बारे में कई बार आवाज उठाया गया.

भिलाई के खुर्सीपार में निजी गोदाम से पकड़ा गया पीडीएस का चावल, 7.50 क्विंटल फोर्टिफाइड राइस जब्त - PDS rice seized from warehouse
दुर्ग में पीडीएस चावल की कालाबाजारी, खाद्य विभाग ने जब्त किया 21 क्विंटल चावल
बस्तर में पीडीएस के चावल में घालमेल, जिला प्रशासन ने लिया तगड़ा एक्शन - Jagdalpur PDS rice Black marketing

ABOUT THE AUTHOR

...view details