बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री विजय चौधरी ने मनोरमा देवी को टिकट देने और मुख्यमंत्री के हाथ जोड़ने पर दी सफाई

बेलागंज से मनोरमा देवी को टिकट देने के मामले में JDU ने सफाई दी. वहीं डीजीपी के सामने हाथ जोड़ने के मामले में तंज कसा..पढ़ें-

मंत्री विजय कुमार चौधरी
मंत्री विजय कुमार चौधरी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

पटना : बिहार विधानसभा के उपचुनाव में बेलागंज से जदयू ने पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी को टिकटदिया है. मनोरमा देवी के आवास पर हाल ही में NIA की छापेमारी हुई थी, उसमें 4 करोड़ से अधिक की राशि और 10 हथियार बरामद किया गया था, उसके बावजूद नीतीश कुमार ने मनोरमा देवी पर विश्वास जताया है.

मनोरमा देवी को टिकट देने पर सफाई: इस पर विपक्ष की तरफ से सवाल खड़ा किया जा रहा है. मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मनोरमा देवी को टिकट दिए जाने पर सफाई देते हुए कहा मामला अभी जांच में है अभी उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है.

विजय चौधरी, मंत्री, बिहार सरकार (ETV Bharat)

'कार्यकर्ताओं की डिमांड पर दिया टिकट' : मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की डिमांड पर ही टिकट दिया गया है, जांच एजेंसी ने छापेमारी में जो तथ्य इकठ्ठा किया है उस पर मनोरमा देवी के तरफ से कोर्ट में अपनी बात रखी जाएगी. अभी कैसे कोई उनको दोषी मान सकता है.

''वो जांच एजेंसी है उसने छापा मारा है. वो जो साक्ष्य इकट्ठा किए होंगे उसपर अभियोग लगाएंगे. ये अपना पक्ष कोर्ट के सामने रखेंगी. जब तक न्यायालय का कोई निर्णय नहीं हो जाता है, तब तक कोई किसी को दोषी कैसे मान सकता है.''- विजय चौधरी, मंत्री, बिहार सरकार

बिहार डीजीपी आलोक राज, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (ETV Bharat)

विजय चौधरी का विपक्ष पर तंज : विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री के बार-बार हाथ जोड़ने पर भी निशाना साधा जा रहा है, तेजस्वी यादव ने भी कहा है कि हाथ जोड़ने वाले मुख्यमंत्री हो गए हैं . इस पर जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा हर आदमी हाथ जोड़ता है, अब कोई थप्पड़ चलाना चाहते हैं तो चलाएं.

''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लाखों जनता का विश्वास है और जनता के सामने हाथ जोड़ते हैं तो यह तो विनम्र राजनीतिज्ञ की पहचान है. अब कोई अपने हाथ का इस्तेमाल थप्पड़ मारने में करना चाहते हैं तो करें.''- विजय चौधरी, मंत्री, बिहार सरकार

सीएम के हाथ जोड़ने को विपक्ष ने बनाया मुद्दा :असल में गृह विभाग की ओर से बापू सभागार में जो नियुक्त दरोगा को नियुक्ति पत्र देने के आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डीजीपी और गृह सचिव से हाथ जोड़कर खाली पड़े पदों को शीघ्र भरने का आग्रह किया था, विपक्ष इसी को मुद्दा बनाने में लगा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details