बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहरीली शराब कांड का मेन लाइनर गिरफ्तार, शराब सप्लाई करता था रजनीकांत

बिहार में जहरीली शराब कांड मामले में पुलिस ने मुख्य लाइनर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब मौत की संख्या 65 हो गयी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

CHAPRA POISONOUS LIQUOR CASE
छपरा में जहरीली शराब कांड का लाइनर गिरफ्तार (ETV Bharat)

छपरा: बिहार के सारण प्रमंडल के तीनों जिले छपरा, सिवान और गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. यह अब 65 के पास पहुंच गया है. पुलिस लगातार शराब माफिया के खिलाफ धर-पकड़ अभियान चला रही है. बड़ी मात्रा में देसी और विदेशी शराब को जप्त किया जा रहा है. अब तक इस मामले में सैकड़ो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और पुलिस की गिरफ्त में मुख्य लाइनर भी आ गया है.

पकड़ा गया शराब कांड का लाइनर: सिवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र में जहां से कई जगहों पर शराब की सप्लाई की गई, वहां के मुख्य लाइनर रजनीकांत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उसे लेकर छपरा आई है. वहीं उसने बीमारी का बहाना बनाकर कहा कि उसका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है.

छपरा जहरीली शराब कांड का लाइनकर (ETV Bharat)

लाइनर ने पुलिस के आरोपों को बताया झूठा:उधर पुलिस के सभी आरोपों को उसने झूठा बताया है. उसने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पत्नी के हाथ में शराब देकर फोटो खिंचवाया गया है, वो बिल्कुल बेगुनाह है. बता दें कि रजनीकांत सिवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिलासपुर गांव का निवासी बताया जा रहा है.

"मुझे इस कांड का लाइनर बताया जा रहा है, जबकि यह सरासर झूठ है. मेरी पत्नी के हाथ में शराब का पैकेट थमाकर जबरदस्ती फोटो खिंचवाया गया है."-रजनीकांत, शराब लाइनर

अलर्ट मोड में आई पुलिस: बहरहाल सारण पुलिस ने उसे भगवानपुर से गिरफ्तार कर छपरा ले आई है और उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं सारण पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इसके साथ ही जहां पर पुलिस को शक हो रहा है वहां के चप्पा चप्पा पर पुलिस की छापेमारी हो रही है. कुछ जगहों पर बड़ी संख्या में शराब की खेप पकड़ी जा रही है.

जहरीली शराब ने ली 60 से ज्यादा लोगों की जान: बिहार में शराब से मौत का सिलसिला लगातार जारी है. अबतक पूरे प्रदेश में कुल मौत का आंकड़ा 65 पहुंच गया है. वहीं सिवान में 48, सारण में 15 और गोपालगंज में 2 की मौत हुई. बता दें कि प्रशासनिक पुष्टि में मौत की संख्या अभी 37 ही है. जिसमें सिवान में 28, सारण में 7 और गोपालगंज में 2 मौत हुई है. छपरा और सिवान जिलों के 16 गांवों में इस घटना के बाद मातम पसरा है. उधर 50 लोग फिलहाल बीमार हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

पढ़ें-बिहार में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा 60 पार, छपरा और सिवान के 16 गांवों में नाच रही मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details