बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग होते ही पानी में कूदे जवान, नाव से किया गया रेस्क्यू - Bihar flood

बिहार में बाढ़ से हाहाकार है. उत्तर बिहार के लगभग सभी जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है.वहीं मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड घनश्यामपुर पंचायत के बेसी बाजार के पास सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर पानी में गिर गया. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार जवानों में से एक जवान घायल हो गया. स्थानीय नाविक जवानों को सुरक्षित स्थान पर ले गए.

मुजफ्फरपुर में प्लेन क्रेस
मुजफ्फरपुर में प्लेन क्रेस (ETV Bharat)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड घनश्यामपुर पंचायत के बेसी बाजार के पास सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर पानी में गिर गया. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार जवानों में से एक जवान घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने नाव के सहारे जवानों को सुरक्षित स्थान पर ले गए. जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. बताया जाता है कि यह हादसा तब हुआ जब हेलीकॉप्टर से बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन के पैकेट गिराने के लिए सीतामढ़ी से दरभंगा जा रहा था.

पानी में कूदकर बचाई जान:जानकारी अनुसार हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद जवान पानी में कूद कर अपनी जान बचाई. हेलीकॉप्टर पर चार जवान सवार थे चारों को सुरक्षित निकाला गया है. हल्की चोट आई है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गनीमत रही कि इस हादसे में पायलट और सेना के जवान सुरक्षित हैं. घटना होते ही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों के पहल पर उन सभी जवानों को बाढ़ के पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

सेना का हेलीकॉप्टर (ETV Bharat)

पायलट की सूझबूझ टला हादसा:आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने एक बयान में कहा है कि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा टल गया. इंजन फेल होने के बाद पायलट ने पानी में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की. हेलीकॉप्टर में सवार सभी एयरफोर्स जवान और पायलट सुरक्षित हैं.

बाढ़ में पानी में गिरा वायुसेना का प्लेन: मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी से राहत सामग्री लेकर मुजफ्फरपुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री बांटने जा रहा था. इसी दौरान यह हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार होकर बाढ़ के पानी में गिर गया. जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. एनडीआरएफ औऱ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रही है.

वायुसेना का घायल जवान (ETV Bharat)

खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां: कोसी और गंडक नदी में अचानक आई पानी से 16 जिले के करीब 10 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गई है. सोमवार को अलग-अलग जिलों में 20 लोगों की डूबने से मौत भी हो गई है, जबकि 7 लोग लापता हैं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वरीय अधिकारियों की टीम दरभंगा और सीतामढ़ी में तैनात की गई है.

पानी में उतरा वायुसेना का हेलीकॉप्टर (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details