बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैबिनेट की बैठक आज, रोजगार, नौकरी और पेपर लीक कानून पर फैसला ले सकते हैं नीतीश कुमार - CM Nitish Kumar Cabinet Meeting

Nitish Kumar: आज सीएम नीतीश कुमार बिहार के हित में बड़ा फैसला ले सकते हैं. शुक्रवार की शाम 4 बजे सीएम अपने कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसमें नौकरी, रोजगार और पेपर लीक कानून को लेकर फैसला लिया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 12, 2024, 9:41 AM IST

सीएम नीतीश कुमार कैबिनेट बैठक
सीएम नीतीश कुमार कैबिनेट बैठक (File Photo)

पटनाः बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तीन सप्ताह बाद आज कैबिनेट की बैठक करेंगे. अंतिम कैबिनेट की बैठक 20 जून को हुई थी. शुक्रवार की कैबिनेट की बैठक में कई एजेंडा पर मुहर लग सकता है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में 4:00 बजे से यह बैठक होगी.

नौकरी रोजगार पर होगी चर्चाः सरकार ने 10 लाख नौकरी 10 लाख रोजगार को जो वादा किया है. उसमें अभी बड़ी संख्या में नौकरी रोजगार दिया जाना है तो सबकी नजर रहेगी कि क्या फैसला ले सकते हैं. कैबिनेट की बैठक में उस पर कोई फैसला लेती है या नहीं. साथ ही बिहार विधानसभा का सत्र भी जल्द शुरू होने वाला है. सरकार ने पेपर लीक को लेकर कानून लाने का भी फैसला किया है तो कैबिनेट में भी उसकी स्वीकृति ली जा सकती है.

22 एजेंडा पर लगी थी मुहरः 20 जून को जो कैबिनेट की बैठक हुई थी. कुल 22 एजेंडों पर मुहर लगी थी. जिसमें बिहार के चार शहरों मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा एवं भागलपुर में मेट्रो रेल के परिचालन के प्रस्ताव की सैद्धांतिक सहमति दी गई थी. एसएफसी को व्यावसायिक बैंक, नाबार्ड से कर्ज प्राप्त किए जाने वाले के लिए 12000 करोड़ रुपए की राशि के लिए राजकीय गारंटी प्रदान करने की स्वीकृति दी गयी थी.

पिछली बार डीजल अनुदान की स्वीकृतिः डीजल अनुदान को लेकर 150 करोड़ रुपए के कार्यान्वयन एवं निकासी व्यय की स्वीकृति दी गई थी। इसके साथ बिहार उच्च न्यायिक सेवा के 140 पदों के सृजन और खेल विभाग में सचिवालय एवं निदेशालय स्तर के लिए विभिन्न कोटि के कुल 98 पदों की सृजन की भी स्वीकृति भी दी गयी थी. शुक्रवार को देखना है कि नीतीश सरकार कैबिनेट की बैठक में क्या फैसला लेते हैं.

यह भी पढ़ेंः'बिहार में तो पूर्ण शराबबंदी, बाहर जाकर लोग करते हैं गलत काम'- उन्नाव बस हादसा पर बोलीं, परिवहन मंत्री - Unnao bus accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details