बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में बड़े पैमाने पर राजस्व अधिकारियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट - TRANSFER OF OFFICERS IN BIHAR

बिहार में राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर सरकार ने तबादला किया है. लगभग तीन दर्जन राजस्व पदाधिकारी बदल दिए गए हैं.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बिहार में अधिकारियों का तबादला
बिहार में अधिकारियों का तबादला (ETV Bharat)

पटना:बिहार की राजधानी पटना में सरकार ने राजस्व विभाग में बड़ा फेरबदलकर दिया है. एक तरफ जहां बिहार में भूमि सर्वे हो चल रहा है. वहीं राजस्व विभाग के 46 पदाधिकारी इधर से उधर किए गए हैं. सरकार ने औपचारिक तौर पर अधिसूचना भी जारी कर दी है. पटना सदर के अंचल अधिकारी को भी बदल दिया गया है. संपतचक में पदस्थापित राजीव रंजन को पटना सदर का अंचल अधिकारी बनाया गया है. तबादले को सरकार का बड़ा एक्शन बताया जा रहा है.

एक्शन मोड में है बिहार सरकार: पूरे बिहार में भूमि सर्वे को लेकर सरकार एक्शन मोड में है. वहीं अब इन अधिकारियों के तबादले के पीछे का कारण सर्वे में हो रही गड़बड़ी बताई जा रही है. भूमि सर्वे के दौरान लगातार मिल रहे शिकायतों के बाद बिहार सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. राजस्व पदाधिकारी का तबादला का मुख्य उद्देश्य बिहारमें चल रहे जमीन सर्वे के काम में और अधिक प्रादर्शिता लाई जा सके.

राजस्व विभाग में बड़ा फेरबदल (ETV Bharat)

पुनपुन के राजस्व पदाधिकारी भी बदले:बता दें कि पुनपुन के राजस्व पदाधिकारी भी बदल दिए गए हैं. विनय कुमार चौधरी को पुनपुन, मुरारी चौहान को मसौढ़ी, मनीष कुमार को बिक्रम, ममता रानी को दुल्हिनबाजार व अनुज कुमार को मनेर के राजस्व अधिकारी पद पर भेजा गया है। शिवशंकर गुप्ता व अनुजा सिन्हा राजस्व (सर्वे) प्रशिक्षण संस्थान, शास्त्रीनगर में राजस्व पदाधिकारी सह कानूनगो बनाए गए हैं.

46 पदाधिकारी इधर से उधर (ETV Bharat)

उदयकांत चौधरी भेजे गये कटिहार: इसके अलावा फुलवारीशरीफ के विमल कुमार गुप्ता को आरा सदर, कविभूषण प्रसाद को पालीगंज से उदवंतनगर (भोजपुर), धनरुआ के तत्कालीन सीओ ऋषि कुमार को खानपुर (समस्तीपुर) का राजस्व अधिकारी, पालीगंज के तत्कालीन सीओ राकेश कुमार को चकबंदी पदाधिकारी बिहियां (भोजपुर) तथा सहायक बंदोबस्त अधिकारी उदयकांत चौधरी को कटिहार भेजा गया है.

कई राजस्व पदाधिकारी बदले गए (ETV Bharat)

भूमि सर्वे को लेकर किया गया तबादला:दरअसल, दशहरा उत्सव के दौरान आमतौर पर तबादले नहीं होते क्योंकि अधिकारियों की तैनाती मजिस्ट्रेट के तौर पर लाइन ऑर्डर में किया जाता है. भूमि सर्वे को देखते हुए सरकार ने आनन फानन में तबादला किए गये हैं. अधिकारियों को तत्काल ज्वाइन करने को कहा गया है. वरीय पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वह ऐसे अधिकारियों को शीघ्र छोड़ दें जिन्हें का तबादला हुआ है.

राजस्व विभाग में तबादला (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें

बक्सर में अब अपराधियों की खैर नहीं! SP शुभम आर्य ने कहा- बालू तस्करों के खिलाफ लेंगे बड़ा एक्शन - Buxar SP Shubham Arya

तबादले का दौर जारी, गोपालगंज DM समेत बिहार प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारी इधर से उधर - Bihar Officers Transfer

नीतीश सरकार ने 7 IAS अधिकारियों का किया तबादला, मिहिर कुमार सिंह की बढ़ी जिम्मेदारी - IAS Transfer In Bihar

ABOUT THE AUTHOR

...view details