राजस्थान

rajasthan

जंगल में डकैती की योजना बना रहे 5 बदमाश गिरफ्तार, पांच देसी तमंचा, 7 जिंदा कारतूस बरामद - Big Action By Dholpur Police

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 15, 2024, 3:42 PM IST

Big Action By Dholpur Police, धौलपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके पास से पांच देसी तमंचे और सात जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस की ओर से बताया गया कि ये बदमाश डकैती की योजना बना रहे थे, लेकिन ऐन वक्त पर सूचना मिलने पर इन्हें दबोच लिया गया.

Big Action By Dholpur Police
डकैती की योजना बना रहे 5 बदमाश गिरफ्तार (ETV BHARAT Dholpur)

धौलपुर :जिले की सदर थाना पुलिस, डीएसटी और क्यूआरटी टीम ने राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के पास जंगलों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. डकैती की योजना बना रहे पांच बदमाशों को मौके से गिरफ्तार किया गया. वहीं, आरोपियों के पास से पांच 315 बोर के देसी तमंचे के साथ ही सात जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

सदर थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश और पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरड़ा के निर्देश में जिले भर में वांछित अपराधी व बदमाशों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को लेकर पुलिस अधीक्षक ने जिले में सघन नाकाबंदी और वांछित अपराधियों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए थे.

इसे भी पढ़ें -नीमराना एटीएम लूट गैंग का खुलासा, हरियाणा के तीन बदमाश गिरफ्तार - 3 ATM Loot accused arrested

थाना प्रभारी ने बताया बुधवार शाम को स्थानीय पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पांच बदमाश थाना इलाके में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के नजदीक घने जंगल में डकैती की योजना बना रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर पुलिस थाने से टीम का गठन कर कार्रवाई में क्यूआरटी टीम और डीएसटी टीम को भी शामिल किया गया.

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर सुंयोजित तरीके से घेराबंदी कर शातिर बदमाश 26 वर्षीय राम लखन पुत्र लायक सिंह गुर्जर निवासी चैचीपुरा, 24 वर्षीय विष्णु पुत्र राम प्रसाद गुर्जर निवासी चैचीपुरा, 25 वर्षीय रामदीन पुत्र फूल सिंह कुशवाह निवासी मानपुर का पुरा, 28 वर्षीय हरवीर सिंह गुर्जर पुत्र छोटेलाल गुर्जर निवासी नयापुरा बाड़ी और 38 वर्षीय बबलू पुत्र साहब सिंह कुशवाह निवासी नरीपुरा खेरागढ़ जिला आगरा को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें -ट्रेन लूटने की मंशा से ट्रैक पर डाले थे लोहे के सरिए, 5 बदमाश गिरफ्तार, एक बाल अपचारी डिटेन - 5 accused arrested in Dungarpur

उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर बदमाशों के पास से पांच 315 बोर के देसी कट्टे और सात जिंदा कारतूस बरामद हुए. बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने डकैती की योजना समेत तमाम संगीन धाराओं में अभियोग दर्ज किया है. फिलहाल बदमाशों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details