राजस्थान

rajasthan

डीग में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 13 साइबर ठग गिरफ्तार - Big Action By Deeg Police

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 16, 2024, 10:05 PM IST

Big Action By Deeg Police, डीग पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए 13 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, पासबुक और वाहन जब्त किया है.

Big Action By Deeg Police
13 साइबर ठग गिरफ्तार (ETV BHARAT Deeg)

डीग : जिला की तीन थानों की पुलिस ने सोमवार को साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया. सीकरी थाना पुलिस ने पांच साइबर ठगों को पकड़ा है, जिनके पास से 11 मोबाइल, 4 एटीएम, 3 पासबुक, 1 चेकबुक, 1 पासपोर्ट और 1 कार को जब्त किया. वहीं, नगर थाना पुलिस ने 4 साइबर ठगों को दबोचा, जिनके कब्जे से 1 लैपटॉप, 8 मोबाइल और बुलेट बाइक जब्त की. इसके अलावा कैथवाड़ा थाना पुलिस ने 4 साइबर ठगों को पकड़ा है. वहीं, उनके पास से 7 मोबाइल जब्त किए गए.

सीकरी थाना पुलिस को सूचना मिली कि सेवल मंदिर जाने वाले रास्ते पर एक कोठरी हैं, जहां 5 साइबर ठग ठगी कर रहे हैं. पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची, जहां कार खड़ी थी. कोठरी के अंदर से लोगों के बोलने की आवाज आ रही थी. जैसे ही पुलिसकर्मी अंदर पहुंचे तो पांचों लोग मोबाइल चला रहे थे. वो पुलिसकर्मियों को देखकर भागने की कोशिश करने लगे, जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से 11 मोबाइल, 4 एटीएम, 3 पासबुक, 1 चेकबुक, 1 पासपोर्ट और 1 कार जब्त की.

इसे भी पढ़ें -डीग : तीन थानों की पुलिस ने 19 साइबर ठगों को दबोचा, Sextortion के जरिए करते थे ठगी - CYBER FRAUD

नगर थाना अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि 15 सितंबर को मुखबिर की सूचना पर कुम्हारेड़ी रेलवे फाटक श्याम नगला जाने वाली रास्ते पर पुलिस की टीम ने दबिश दी थी, जहां से पुलिस ने दो साइबर ठग और 2 नाबालिगों दस्तयाब किया था. वहीं, तलाशी लेने पर 1 लैपटॉप, 8 मोबाइल और एक बाइक जब्त की गई.

रेंज स्पेशल टीम ने कैथवाड़ा पुलिस को सूचना दी कि जाजमका से नांगल पहाड़ जाने वाले रास्ते पर आने वाले ओलंदा इलाके से तीन लोगों को पकड़ा है. उनमें से एक के गिरने से पैर में चोट आ गई. इसके अलावा एक आरोपी भागने में कामयाब रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details