मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल से प्रयागराज जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट अब नहीं होगी नॉन स्टॉप, इस शहर पर होगा स्टॉप - Bhopal Prayagraj Flight Schedule

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 20, 2024, 4:21 PM IST

भोपाल से प्रयागराज जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान में बड़ा परिवर्तन किया गया है. अब से यह फ्लाइट भोपाल से प्रयागराज नॉन स्टॉप न जाकर वाया रायपुर जाएगी. यानी भोपाल से प्रयागराज की इस उड़ान का ट्रैवल टाइम बढ़ने जा रहा है.

BHOPAL PRAYAGRAJ FLIGHT SCHEDULE
भोपाल से प्रयागराज जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट अब नहीं होगी नॉन स्टॉप (Etv Bharat)

भोपाल :इंडिगो एयरलाइंस की भोपाल से प्रयागराज की डेली फ्लाइट में परिवर्तन कर दिया है. सप्ताह में सातों दिन संचालित इस उड़ान को रायपुर से जोड़ दिया गया है. यानी अब ये फ्लाइट भोपाल से सीधे प्रयागराज न जाकर पहले रायपुर और फिर वहां से प्रयागराज जाएगी. माना जा रहा है कि यात्रियों की कम संख्या देखते हुए ये फैसला लिया गया है. वहीं रायपुर से प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के लिए ये खुश खबरी है.

प्रयागराज जाने में लगेगा ज्यादा समय

यात्रियों को इस बड़े बदलाव की सूचना जारी कर दी गई है. ऐसे में अब भोपाल से प्रयागराज जाने वाले यात्रियों को रायपुर स्टॉप पर 30-45 मिनट तक अतिरिक्त इंतजार करना पड़ा सकता है. यात्रियों को जानकारी दी गई है कि भोपाल से प्रयागराज की सीधी फ्लाइट को होल्ड किया गया है और ऑपरेशनल कारणों से ये रायपुर होकर प्रयागराज जाया करेगी. गौरतलब है कि इस रूट पर कंपनी 72 सीटों वाले विमानों का संचालन करती है.

Read more-

अब भोपाल से दूर नहीं सिंगापुर और दुबई, राजा भोज एयरपोर्ट से शुरू होगी इंटरनेशनल फ्लाइट

क्यों किया गया ये बदलाव?

भोपाल से प्रयागराज की डेली फ्लाइट में परिवर्तन की वजह यात्रियों की कम संख्या मानी जा रही है. हालांकि, राजभोज एयरपोर्ट भोपाल के डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने कहा, '' ठंड के मौसम तक यही व्यवस्था लागू रह सकती है. अक्सर एयरलाइन कंपनियां अपने ऑपरेशनल रीजंस की वजह से फ्लाइट के रूट्स और समय में बदलाव करती रहती हैं.''

प्रस्थान/आगमन (फ्लाइट संख्या- 6-ई 7302/7371) समय
भोपाल से प्रस्थान सुबह 9.55
रायपुर आगमन सुबह 11.25
रायपुर से प्रस्थान दोपहर 12.00
प्रयागराज आगमन दोपहर 1.25
प्रयागराज से प्रस्थान दोपहर 1.50
रायपुर आगमन दोपहर 3.20
रायपुर से प्रस्थान दोपहर 3.40
भोपाल आगमन शाम 5.10

ABOUT THE AUTHOR

...view details