बिहार

bihar

भोजपुर में 34 लाख की विदेशी शराब बरामद, ट्रक चालक सहित दो तस्कर गिरफ्तार - Bhojpur Police

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 13, 2024, 7:51 PM IST

Bhojpur Police Recovered Liquor: भोजपुर पुलिस ने 34 लाख रुपए की विदेशी शराब को बरामद किया है. वहीं, कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई आरा-पटना मुख्य मार्ग पर की, जिसका खुलासा भोजपुर एसपी ने किया. पढ़ें पूरी खबर.

Bhojpur Police Recovered Liquor
भोजपुर पुलिस ने 34 लाख की विदेशी शराब की खेप को किया बरामद (ETV Bharat)

भोजपुर: बिहार के भोजपुर जिले में पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने ट्रक में छिपाकर ले जा रहे करीब 34 लाख रुपए की विदेशी शराब की खेप को पकड़ा है. वहीं, पुलिस ने ट्रक चालक सहित दो तस्करों को भी मौके से गिरफ्तार भी किया है. फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई:मिली जानकारी के अनुसार, भोजपुर पुलिस को यह सफलता कोईलवर थाना क्षेत्र के एनएच-922 मनभावन होटल के पास से मिली है. जिसका खुलासा भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया है. पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आरा-पटना मुख्य मार्ग एनएच-922 के रास्ते एक भुरे रंग की ट्रक में शराब छिपाकर तस्करी की जा रही.

34 लाख की शराब बरामद: इसके बाद पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली. तभी ट्रक चालक और सहयोगी ट्रक से कुदकर भागने लगे, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को दौड़कर गिरफ्तार कर लिया. वहीं, ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें छिपाकर रखे 3402 लीटर अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया. बताया जा रहा कि बरामद विदेशी शराब में विभिन्न ब्रांड की बोतलें शामिल हैं, जिसकी बाजार में कीमत करीब 34 लाख रुपए है.

अंतरजिला तस्करों से जुड़ा तार:वहीं, गिरफ्तार दोनों तस्कर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना और बेला थाना क्षेत्र के रहने वाले राजा कुमार और गोलू कुमार है. इनका तार अंतरजिला शराब तस्करी गिरोह से जुड़ा हुआ है. ये कई बार इन मामलों में जेल भी जा चुके हैं. फिलहाल पुलिस पकड़े गए तस्करों से कनेक्शन का पता लगाने में जुटी है.

"मैंने सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ-2 रंजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर तुरंत मौके पर भेजा गया. जहां टीम ने ट्रक को चिन्हित कर कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने तत्परता दिखाते हुए 34 लाख की शराब की खेप को बरामद किया. साथ ही तस्करों को गिरफ्तार करने में भी सफलता पाई है." - प्रमोद कुमार, पुलिस अधीक्षक

इसे भी पढ़े- समस्तीपुर में निर्माणाधीन घर से 30 लाख की शराब बरामद, तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस - Liquor Smuggling In Samastipur

ABOUT THE AUTHOR

...view details