राजस्थान

rajasthan

शेयर मार्केट के नाम पर 3.20 लाख रुपए की धोखाधड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार - Accused of cheating arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 18, 2024, 10:52 PM IST

भरतपुर पुलिस ने मेडिकल ऑफिसर के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों ने शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 3.20 लाख की धोखाधड़ी की थी.

ठगी के आरोपी गिरफ्तार
ठगी के आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर : शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 3 लाख 20 हजार रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. एक सीनियर मेडिकल ऑफिसर के साथ शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी हुई. मामले में मथुरा गेट थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि जिला आरबीएम अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर डॉ अमित मित्तल ने 16 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी व्यक्ति ने व्हाट्सएप में किसी ग्रुप में शामिल किया था. इस ग्रुप में शेयर मार्केट में निवेश से संबंधित सुझाव आते थे. शुरू में इन पर ध्यान नहीं दिया. बाद में उस व्यक्ति ने मैसेज के माध्यम से प्रलोभन दिया. फायदा मिलने की जानकारी पर उन्होंने बताए ऐप के जरिए खाता खोला.

इसे भी पढ़ें-CBI अधिकारी बनकर मुंबई रेलवे कर्मी को लगाया चूना, 9 लाख रुपये गंवाए, फिल्मी अंदाज में ठगी - Mumbai

दो ठग गिरफ्तार : व्यक्ति ने शेयर में मार्केट में निवेश करने के लिए जयपुर की ब्रांच में रुपए जमा करने के लिए कहा. उसने विभिन्न तारीखों में 3 लाख 20 हजार रुपए जमा कराए. कुछ समय बाद उन्होंने इस बारे में पिताजी से चर्चा की. उनकी सलाह से ठगी की आशंका हुई तो उन्होंने अकाउंट से विड्रॉल करना चाहा, लेकिन दिखाए जा रहे रुपए नहीं निकले. हर बार खाता गलत बता रहा था. इसके बाद डॉ मित्तल ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ थाना गेट में धोखाधड़ी कर ठगी करने का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने जांच के बाद मामले के आरोपी विशाल निवासी नायकों का मोहल्ला डीडवाना कुचामन सिटी और लोकेश निवासी जयपुर को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details