मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उधारी चुकाने के बाद भी नहीं छोड़ते सूदखोर, एक और बीजेपी नेता ने किया सुसाइड

बैतूल में बीजेपी नेता ने सूदखोरों से तंग आकर सुसाइड कर लिया. इससे पहले भी सूदखोरों से परेशान बीजेपी नेता जान दे चुका है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 16, 2024, 2:27 PM IST

Betul BJP Leader Suicide
सरपंच संघ ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की (ETV BHARAT)

बैतूल।बैतूल जिले में सूदखोरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर कर्ज लेने वाले आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं. ताजा मामला जिले के चिचोली ब्लॉक के सेहरा गांव का है. महिला सरपंच के पति और भाजपा नेता पूर्व सरपंच मकल सिंह धुर्वे ने सूदखोरों के दबाव में आत्महत्या कर ली. इस मामले को लेकर घोड़ाडोंगरी की भाजपा विधायक गंगा उइके ने ग्रामीणों के साथ बैतूल एसपी से मुलाकात करके आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. बताया जाता है कि सूदखोर 40 फीसदी से अधिक ब्याज वसूल रहे हैं.

सुसाइड नोट में सूदखोरों की प्रताड़ना का जिक्र

मकल सिंह के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. जिसमे उन्होंने 3 सूदखोरों के नाम लिखे हैं जो उधारी चुकाने के बावजूद ब्याज पर ब्याज वसूल कर रहे थे. सूदखोरों ने मकल सिंह की सेवा एकड़ जमीन भी बिकवा दी थी. वहीं तीसरे आरोपी से मकल सिंह ने एक लाख दस हज़ार रुपये लिए थे, जिसे लौटाने के लिए वह मकल सिंह को परेशान कर रहा था. सुसाइड नोट में मकल सिंह ने बताया "चिचोली निवासी पप्पू जायसवाल सूदखोर ने उधारी चुकाने के बावजूद 1 लाख 20 हजार ब्याज होना बताया."

भाजपा विधायक गंगा उइके ने सूूदखोरों के खिलाफ खोला मोर्चा (ETV BHARAT)

सरपंच संघ ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

वहीं, हरीश यादव नाम के एक अन्य सूदखोर ने ना केवल मकल सिंह पर डेढ़ लाख ब्याज की रकम बकाया होना बताई बल्कि उसने जमीन भी बिकवा दी. सूदखोर ब्याज की रकम के लिए लगातार दबाव बना रहे थे, जिससे परेशान होकर आखिरकार मकल सिंह ने आत्महत्या कर ली. मकल सिंह की मौत से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. सरपंच संघ ने एसपी को आवेदन देकर सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. चिचोली थाना पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

एक और बीजेपी नेता ने किया सुसाइड (ETV BHARAT)
सूदखोरों से तंग आकर सुसाइड नोट लिखकर जान दी (ETV BHARAT)

ALSO READ :

सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड, करणी सेना ने किया चक्काजाम

सूदखोर ने 5 के बदले 77 लाख वसूल लिए, फिर भी दे रहा धमकी, प्रताड़ित महिला ने जहर खाया

पुलिस ने एक आरोपी को लिया हिरासत में

बता दें कि बैतूल में अवैध वसूली से सुसाइड का ये लगातार दूसरा मामला है. इससे पहले सारनी थाना क्षेत्र के बगडोना में भी भाजपा नेता रवि देशमुख ने अवैध वसूली से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. जिसमें 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है और फिलहाल दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. इस मामले में एसपी निश्चल झारिया का कहना है"सुसाइड नोट के आधार पर केस दर्ज किया गया है. एक आरोपी को हिरासत में लिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details