बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बेतिया पुलिस ने गांजा-चरस के साथ तीन तस्करों को किया गिरफ्तार, दो गाड़ियों से आगे-पीछे चल रहे थे तीनों - Bettiah police

ganja smugglers बिहार के बेतिया में मानपुर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा और चरस के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. मादक पदार्थ नेपाल से लाया जा रहा था. इसे मुजफ्फरपुर पहुंचाना था. पुलिस को गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद जाल बिछाकर तीनों को पकड़ लिया गया. पढ़ें, विस्तार से.

Bettiah police
बेतिया में गांजा तस्कर गिरफ्तार. (ETV Bharat)

बेतियाःबिहार के बेतिया में मानपुर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा और चरस के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त गांजा और चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 25 लाख रुपए आंकी गई है. गिरफ्तार तस्करों की पहचान बेतिया के बानुछापर निवासी मुन्ना पटेल, जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बन्हौरा गांव निवासी रामबाबू कुमार और अर्जुन कुमार के रूप में की गई है. उनके पास से दो, चार पहिया वाहन और तीन मोबाइल जब्त किये गये हैं.

कैसे पकड़ा गया: नरकटियागंज एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में मादक पदार्थ की तस्करी होने वाली है. सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया. जिसमें मानपुर थानाध्यक्ष अजय चौधरी, एसआई सुधीर कुमार ठाकुर एवं यतिंद्र कुमार के साथ पुलिस बल को शामिल किया गया. टीम में शामिल पदाधिकारी सादे लिबास में मानपुर थाना क्षेत्र के हररदिया मोड़ पर नाका लगाए गये थे.

पुलिस की कार्रवाईः नरकटियागंज के एसडीपीओ ने बताया कि इसी दौरान एक बोलेरो गाड़ी आई. पुलिस ने गाड़ी को रोका लेकिन वे रुके नहीं. जिसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया. तलाशी के दौरान में गाड़ी में रखा 69.61 किलोग्राम गाजा और 1 किलो चरस गाड़ी से मिला. पुलिस ने गाड़ी में सवार पर मुन्ना पटेल और रामबाबू कुमार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार दोनों तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने कुछ दूरी पर एक कार में सवार अर्जुन कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

"मुन्ना और रामबाबू बोलेरो से चरस और गांजा ले जा रहे थे. अर्जुन, अपनी गाड़ी से आगे आगे चल रहा था और पुलिस का खतरा नहीं होने की सूचना मोबाइल पर दे रहा था. नेपाल के रास्ते चरस और गांजा लाया जा रहा था."- जयप्रकाश सिंह, DSP नरकटियागंज

मुजफ्फरपुर पहुंचाना था मादक पदार्थः तस्करों ने बताया कि गांजा और चरस की खेप को मुजफ्फरपुर तक ले जाना था. वहां कोई दूसरा पार्टी थी जिसको देना था. लेकिन पुलिस सादे लिबास में थी, इसलिए पहचान नहीं पाए और पकड़े गए. इस मामले में मानपुर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. चरस और गांजा की तस्करी करने के आरोप में तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी पुलिस कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःनवादा में गिट्टी लदे ट्रक के तहखाने और कार से 237 किलो सूखा गांजा जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार - Ganja Recovered In Nawada

इसे भी पढ़ेंःभारत-नेपाल सीमा से 80 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, चार पहिया वाहन से कर रहा था तस्करी - Ganja Smuggler In Sitamarhi

ABOUT THE AUTHOR

...view details